UPPSC PCS Prelims Exam 2024: यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2024 की स्थगित, नई तारीख का एलान जल्द

- 3 जून को जारी कैलेंडर के मुताबिक 27 अक्टूबर को आयोजित होनी थी परीक्षा

UPPSC PCS Prelims Exam 2024: यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2024 की स्थगित, नई तारीख का एलान जल्द

प्रयागराज, अमृत विचार।  लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा  2024 को स्थगित कर दिया है। अब आयोग ने परीक्षा को दिसंबर माह में आयोजित करने की संभावना जताई है। आयोग ने 19 जून के शासनादेश के तहत जिलों में मानक के अनुरूप परीक्षा केंद्र प्राप्त होने पर परीक्षा कराने की बात कही है। आयोग के मुताबिक परीक्षा के आयोजन की तारीख और कार्यक्रम के बारे में अभ्यर्थियों को जल्द ही विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

यूपी लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक हर्ष देव पांडेय ने विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है। यूपीपीएससी प्री - 2024 परीक्षा को लोकसेवा आयोग ने स्थगित कर दिया है। अब यह परीक्षा 27 अक्टूबर को नहीं होगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बुधवार को परीक्षा स्थगित करने की जानकारी वेबसाइट पर जारी किया है। परीक्षा केंद्र बनाये जाने में देरी होने के कारण इस परीक्षा की तिथि में बदलाव किया जा रहा है। परीक्षा के लिए जल्दी ही तिथि घोषित की जायेगी।

परीक्षा केंद्र बनाने के लिए आयोग ने सभी जिलों के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। इस परीक्षा को लेकर बनाये जा रहे केंद्रो के लिए मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह शुक्रवार शाम बैठक भी करेंगे। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में लोक सेवा आयोग के सचिव के अलावा अतिरिक्त कमिश्नर और जिलाधिकारी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- High Court ने सरकारी कर्मचारियों के वैवाहिक विवाद को लेकर दिया बड़ा फैसला, कहा- गुजारा भत्ता भुगतान के लिए बनाये जायें नियम