प्रयागराज: मारपीट में घायल युवक की मौत, ग्रामीणों ने थाने के सामने शव रखकर हाइवे पर किया चक्काजाम

पांच दिन पहले हुई थी मारपीट

प्रयागराज: मारपीट में घायल युवक की मौत, ग्रामीणों ने थाने के सामने शव रखकर हाइवे पर किया चक्काजाम

बारा/नैनी, अमृत विचार। घूरपुर थाना क्षेत्र के कंजासा गांव में पांच दिन पूर्व हुई मारपीट में घायल युवक की मंगलवार रात एसआरएन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बुधवार शाम युवक का शव लेकर परिजनों एवं ग्रामीणों ने घूरपुर थाना के सामने रीवा हाईवे को जाम कर दिया। लोगों ने मामले में कार्रवाई के स्थान पर समझौता कराने के प्रयास का आरोप लगाते हुए पुलिस के विरोध में नारेबाजी शूरू कर दी। चक्का जाम से सड़क के दोनों ओर छोटे बड़े वाहनों की लम्बी कतार लग गई। 

जानकारी के अनुसार कंजासा गांव निवासी राम वृक्ष निषाद 27 पुत्र मिश्री लाल निषाद मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था। पांच दिन पूर्व गत 10 अक्टूबर की सुबह समीप स्थित यमुना नदी के किनारे गांव का ही विनोद कुमार निषाद पुत्र सभाजीत से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। बतकही से वहां मारपीट हो गई। इससे राम वृक्ष गम्भीर रूप से घायल हो गया। स्वजनों ने घटना की सूचना तत्काल घूरपुर पुलिस को देते हुए घायल को प्राथमिक उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले गए, जहां हालत गंभीर होने पर एसआरएन के लिए रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों के अनुसार घायल युवक की आंत फट गई थी। 

WhatsApp Image 2024-10-16 at 19.38.05_b53d19f5
घूरपुर में युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

इलाज के दौरान मंगलवार रात युवक की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा तो पुलिस के रवैये से आक्रोशित परिजन ग्रामीणों के साथ घूरपुर थाना के सामने हाईवे पर शव रखकर चक्का जाम कर दिया। पुलिस द्वारा आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई के आश्वासन पर ग्रामीणों ने शव को राजमार्ग से हटाया। मृतक सात भाइयों में चौथे नंबर पर था। तीन भाईयों की इससे पहले मौत हो चुकी है। पिता की भी मृत्यु हो चुकी है। पत्नी और दो मासूम बच्चों सहित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

पहले मुकदमा लिखाया गया था, मौत के बाद धारा में बढ़ोत्तरी की गई है। मामले में लापरवाही बरतने वाले पर कार्रवाई की जाएगी-विवेक यादव, एसीपी कौंधियारा

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: पति ने कहा- प्रेमी ने ही मेरी पत्नी की कर दी हत्या, कमिश्नर से लगाई गुहार