Ashes Series : एशेज सीरीज का जारी हुआ शेड्यूल, ब्रिस्बेन में होगा दिन-रात्रि मैच 

Ashes Series : एशेज सीरीज का जारी हुआ शेड्यूल, ब्रिस्बेन में होगा दिन-रात्रि मैच 

सिडनी। अगले वर्ष नवंबर-दिसंबर होने वाली ऐशेज 2025-26 टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 से 25 नवंबर को पर्थ में तथा ब्रिस्बेन में चार से आठ दिसंबर के बीच होने वाला मैच दिन-रात्रि का होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने ऐशेज 2025-26 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

घोषणा के अनुसार सीरीज का तीसरा मैच ऐडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच खेला जाएगा, जबकि मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर के बीच पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा। सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच चार से आठ जनवरी के बीच न्यू ईयर टेस्ट के रूप में सिडनी में आयोजित होगा। 1982-83 के बाद यह पहला मौका होगा जब ऐशेज का पहला मैच ब्रिस्बेन की बजाय पर्थ में खेला जाएगा। गाबा, ब्रिस्बेन ने इससे पहले भी तीन डे-नाईट टेस्ट आयोजित किए हैं और इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ भी एक दिन-रात्रि टेस्ट मैच हुआ था। 

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजो का तब मानना था कि पिंक-बॉल टेस्ट गाबा की बजाय ऐडिलेड ओवल में ही आयोजित होने चाहिए, जहां की पिच पिंक बॉल के लिए अधिक मुफीद है। पहले गई बार गाबा में ऐसा हुआ है कि पिंक बॉल अधिक नरम हो गया हो, जिससे मैच का परिणाम भी प्रभावित हुआ। 

ये भी पढ़ें : IND vs NZ Test : बारिश के कारण धुला भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट का पहला दिन, अब बेंगलुरु में कल होगा टॉस