नाइजीरिया में पेट्रोल टैंकर में हुआ विस्फोट, 94 लोगों की मौत...50 घायल

नाइजीरिया में पेट्रोल टैंकर में हुआ विस्फोट, 94 लोगों की मौत...50 घायल

पुलिस अबुजा (नाइजीरिया)। नाइजीरिया में एक पेट्रोल टैंकर के पलट जाने और उसमें विस्फोट होने से 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई तथा 50 अन्य घायल हो गए। यह घटना उस समय हुई जब दर्जनों लोग ईंधन लेने के लिए वाहन की ओर दौड़े थे। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता लॉन एडम ने बताया कि यह विस्फोट मध्य रात्रि के बाद जिगावा राज्य में हुआ, जब टैंकर चालक ने विश्वविद्यालय के निकट राजमार्ग पर वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया। एडम ने कहा, जब विस्फोट हुआ, तब निवासी पलटे हुए टैंकर से ईंधन निकाल रहे थे। विस्फोट के बाद टैंकर में भीषण आग लग गई और 94 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 

इजराइल ने बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में हमले किए, काना हमले में मृतकों की संख्या 15 हुई 
बेरूत। इजराइली विमानों ने छह दिन में पहली बार, बुधवार को तड़के बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में हमले किए। लेबनान के सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। इन हमलों में हताहत होने वालों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं है। यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब एक दिन पहले लेबनान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने कहा कि अमेरिकी सरकार ने इजराइल द्वारा राजधानी बेरूत में किए जा रहे हमलों में कमी लाने के कुछ आश्वासन दिए हैं। इजराइल का कहना है कि वह बेरूत के उपनगरों में हिजबुल्ला की संपत्तियों को निशाना बना रहा है जहां यह आतंकवादी समूह मौजूद है। लेकिन साथ ही यह एक व्यस्त रिहायशी और वाणिज्यिक इलाका भी है। 

इजराइली हमले में नबतीया के मेयर की मौत
लेबनान के दक्षिणी शहर नबतीया के मेयर की इज़राइली हमले में मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। नबतीया प्रांत के गवर्नर हुवैदा तुर्क ने ‘द एसोसिएटिड प्रेस’ को बताया कि सूबे की राजधानी पर बुधवार को हुए हमले में मेयर अहमद कहील की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : फिनलैंड करेगा नाटो के सबसे बड़े सैन्य अभ्यास की मेजबानी, जानिए कब?