अयोध्या: अधिकारियों की कुर्सी खाली, तीन कार्यालयों में सन्नाटा...विकास कार्य बाधित 

कार्यवाहक भी नहीं बैठ रहे हैं, रोज लौटते हैं फरियादी 

अयोध्या: अधिकारियों की कुर्सी खाली, तीन कार्यालयों में सन्नाटा...विकास कार्य बाधित 
अयोध्या : सोहावल में खाली पड़ी अधिशासी अधिकारी की कुर्सी

सोहावल/अयोध्या, अमृत विचार। विकास की बागडोर सम्हालने वाले तीन विभागों से से जुड़े जिम्मेदार अधिकारियों की कुर्सी महीना भर से खाली है। इनका चार्ज लेने वाले अधिकारी भी या तो अवकाश पर हैं या अपने मूल कार्य क्षेत्र में लगे है। इनका सोहावल से नाता नहीं बन पा रहा है। कुर्सियां खाली रहने से प्रतिदिन शिकायत मंद और फरियादी वापस लौटने को मजबूर हैं। सरकारी विकास का कार्य लगभग ठप है।

नगर पंचायत खिरौनी ईओ के रूप में यहां पर अभी तक कोई मजबूती के साथ टिक नहीं सका। पूर्व में रहे ईओ विवादों के घेरों में फंसे सचिन पटेल का तबादला कन्नौज हो गया है। इसके बाद यहां का इंचार्ज ईओ बीकापुर की अंजू यादव को सौंपा गया है। कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी होने और दो जगहों का कार्यभार संभालने की वजह से पूरा समय खिरौनी को नहीं दे पा रही हैं। 

अपरिहार्य कारणों से कई दिनों से कार्यालय पर नहीं आ रही है। वहीं सोहावल विकास खंड अधिकारी का प्रभार मवई के बीडीओ अनुपम वर्मा को अभी जल्द मिला है। यहां ज्वाइनिंग के कुछ दिन बाद ट्रेनिंग पर चले गए हैं। जिनका कार्य कार्यवाहक के रूप में एडीओ आईएसबी मनोज तिवारी देख रहे है। जिनका अधिकतर समय क्षेत्र की विकास योजनाओं की जांच पड़ताल में चला जाता है। ब्लाक मुख्यालय पर बीडीओ की कुर्सी इन दिनों खाली पड़ी है। 

सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाला विभाग आपूर्ति में पूर्ति निरीक्षक सोहावल शशांक सिंह का स्थानांतरण रुदौली हो गया है। यहां का चार्ज कुछ दिन पहले संजय चौधरी को मिला। संजय चौधरी के पास सदर और सोहावल दोनों तहसीलों का चार्ज होना बताया जा रहा है। जिसके चलते सोहावल की पूर्ति निरीक्षक की भी कुर्सी अक्सर खाली दिखाई पड़ती है। इस बारे में कार्यवाहक खंड विकास अधिकारी मनोज तिवारी ने बताया कि बीडीओ अनुपम वर्मा प्रशिक्षण में गए हैं। जल्द ही वापस आ जाएंगे।

ये भी पढ़ें-लखनऊ: भाजपा सरकार के मंत्री के नाम पर पोती कालिख, गेट पर लिख चोर-बेईमान