बहराइच हिंसा: तस्वीरें बयां कर रही हैं कितना भयानक था वो मंजर, घर छोड़ झाड़ियों में छिपे थे लोग

बहराइच हिंसा: तस्वीरें बयां कर रही हैं कितना भयानक था वो मंजर, घर छोड़ झाड़ियों में छिपे थे लोग

बहराइच, अमृत विचार। यूपी के बहराइच जिले में दो समुदायों के बीच हुए उपद्रव का मंजर ये तस्वीरें बयां कर रही हैं। पुलिस की मौजूदगी में जले सामान को निहारने में लोग लग गए हैं। वहीं जिला प्रशासन की ओर से सफाई कर्मियों को भेजकर कूड़े करकट को हटवाने का प्रयास किया जा रहा है। हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार में रविवार शाम पांच बजे मूर्ति विसर्जन जुलूस में जमकर पथराव हुआ था। 

cats

गांव निवासी सलमान ने रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद विवाद काफी बढ़ गया था। दो समुदाय के बीच शुरू हुए विवाद में जमकर आगजनी हुई थी। उपद्रवियों रमपुरवा बाजार में स्थित बाइक एजेंसी, मकान और दुकानों को आग के हवाले कर दिया था।

6

प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने घटनास्थल पहुंचकर लोगों को पिस्टल लहराकर धमकी दी। जिस पर उपद्रवी मौके से भागे। मंगलवार को भी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश, पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला, विभिन्न जनपदों की पुलिस और पीएसी जवानों के साथ गश्त करते दिखे। जिससे मौके पर शांति बनी हुई है। 

9

वहीं जिला प्रशासन की ओर से बहराइच नगर पालिका समेत नगर पंचायत और ब्लॉक के सफाई कर्मियों को बुलवाकर गंदगी को साफ करवाया जा रहा है। उपद्रव में आग लगे समान को एक स्थान पर रखवाया जा रहा है। शहर में अस्पताल चौराहा के पास जलाई गई दो दुकान को लोग स्वयं सही करने में लगे हैं। बहराइच नगर पालिका की ईओ प्रमिता सिंह ने बताया कि लगभग 50 सफाई कर्मी महाराजगंज बाजार भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें: बहराइच सांप्रदायिक हिंसा: शव लेकर तहसील के लिए रवाना हुई हजारों की भीड़, पूरा इलाका छावनी में तब्दील