अयोध्या: निलंबन के बाद रिकाबगंज चौकी प्रभारी समेत चार हुए रिलीव, जानें पूरा मामला

युवक की बेरहमी से पिटाई के मामले में हुई कार्रवाई  

अयोध्या: निलंबन के बाद रिकाबगंज चौकी प्रभारी समेत चार हुए रिलीव, जानें पूरा मामला

अयोध्या, अमृत विचार। विवाद के बाद रिकाबगंज पुलिस चौकी पर लाकर एक युवक की बेरहमी से पिटाई के मामले में निलंबन के बाद रिकाबगंज चौकी प्रभारी समेत चार को पुलिस लाइन के लिए रिलीव कर दिया गया। प्रकरण को लेकर भाजपा के पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने कड़ी नाराजगी जताई थी और पार्टी से जुड़े उसके पिता पूर्व सभासद ने अन्य लोगों के साथ एसएसपी से मुलाकात कर दोषी चौकी प्रभारी समेत चार को निलंबित किए जाने की मांग की है। जिसके बाद एसएसपी ने चौकी प्रभारी रिकाबगंज समेत चार को निलंबित किया है। निलंबन के बाद चारों को पुलिस लाइन के लिए रिलीव कर दिया गया है।  

शुक्रवार की रात अपनी पत्नी और बच्चे के साथ रिकाबगंज से चौक की ओर जा रहे तेली टोला निवासी नमन सोनी (27) पुत्र अनिल सोनी को रुट डाइवर्जन होने के चलते चौक की ओर जाने से रोके जाने पर विवाद हुआ था और पुलिस तथा नमन के बीच गाली-गलौच तथा हाथापाई हुई थी। युवक ने पुलिस पर घसीटते हुए रिकाबगंज चौकी के पिछवाडे स्थित कमरे में ले जाकर गला दबा पानी के पाइप से पिटाई का आरोप लगाया था। शनिवार की भोर 4.05 बजे उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं पुलिस ने नमन पर अभद्रता और हाथापाई और वर्दी फाड़ने का आरोप लगाया था। 

मामले में पीड़ित युवक के पिता और नगर पालिका के पूर्व सभासद अनिल सोनी ने पार्टी तथा दुर्गा पूजा समिति व कारोबार से जुड़े लोगों के साथ एसएसपी से मुलाकात कर चौकी प्रभारी प्रवीण मिश्रा, उपनिरीक्षक पंकज कनौजिया, आरक्षी अभय सिंह व राहुल कुमार को निलंबित किए जाने की मांग की थी। वहीं दुर्गा प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा में शामिल होने निकले पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने मामले को लेकर एसपी सिटी और सीओ सिटी से नाराजगी जताई थी। 

जिसके बाद एसएसपी राजकरन नैय्यर ने चौकी प्रभारी प्रवीण मिश्रा, उपनिरीक्षक पंकज कनौजिया, आरक्षी अभय सिंह व राहुल कुमार को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया है। पुलिस कार्यालय से आदेश नगर कोतवाली पहुँचने के बाद निलंबित चारों पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन के लिए रिलीव कर दिया गया।  

नगर कोतवाल अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि प्रकरण में शिकायत न मिलने के चलते कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई है।  रिकाबगंज चौकी प्रभारी समेत चार को पुलिस लाइन के लिए रिलीव कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: युवती अगवा, संदिग्ध हाल में छात्र लापता...रिपोर्ट दर्ज, तलाश जारी