बहराइच हिंसा: शासन की चूक की वजह से हुई ये घटना, बोले अखिलेश यादव, लाउडस्पीकर के गाने पर उठाया सवाल

बहराइच हिंसा: शासन की चूक की वजह से हुई ये घटना, बोले अखिलेश यादव, लाउडस्पीकर के गाने पर उठाया सवाल

बहराइच/लखनऊ। बहराइच की घटना पर समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने कहा, "मेरी अपील है कि कानून व्यवस्था बनी रहे। घटना दुखद है। सरकार को न्याय करना चाहिए। जिस समय ये जुलूस निकला उस समय पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था कि रूट पर सुरक्षा है या नहीं, पर्याप्त पुलिस की तैनाती है या नहीं। लाउडस्पीकर पर क्या बजाया जा रहा था? प्रशासन को इसका ध्यान रखना चाहिए था। शासन की चूक की वजह से ये घटना हुई।"

बता दें कि बहराइच में महसी क्षेत्र के महाजगंज में रविवार को मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान पथराव के बाद हुई फायरिंग के मामले में तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। क्षेत्र में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। स्थिति इतनी गंभीर है कि आसपास के स्कूल, बाजार बंद हैं और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात है। हिंसा में मारे गए युवक गोपाल मिश्रा के शव का सोमवार की सुबह पोस्टमार्टम किया गया।

शव परिजनों को सौंपे जाने के बाद भीड़ और आक्रोशित हो गई। हजारों की संख्या में लोग शव लेकर तहसील की ओर बढ़ गए और हिंसा करने वालों को पकड़ने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। भीड़ शव को चारपाई पर रखकर तहसील की ओर निकल पड़ी। भारी संख्या में सुरक्षा बल उनके पीछे चल रहा है, लेकिन लोगों का आक्रोश इतना तीव्र है कि उन्हें रोकने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

बढ़ती हिंसा को देखते हुए हालात को देखते हुए कमिश्नर, जिलाधिकारी, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक समेत सभी आला अधिकारी इलाके में डेरा डाले हुए हैं। पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि अपने दायित्यों में लापरवाही को लेकर एसएचओ और महसी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Bahraich violence: बहराइच हिंसा पर बोलीं प्रियंका गांधी- प्रशासन का ‘निष्क्रिय’ होना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’, CM योगी से की यह अपील