शाहजहांपुर: न्याय नहीं मिलने पर जहरीले पदार्थ की डिब्बी लेकर थाने पहुंच गया पीड़ित

दबंगों ने धोखे से जमीन का करा लिया बैनामा, अब कर रहे मारपीट

शाहजहांपुर: न्याय नहीं मिलने पर जहरीले पदार्थ की डिब्बी लेकर थाने पहुंच गया पीड़ित
थाने में बैठे पीड़ित घासीराम की बात सुनने के बाद उसे चाय के साथ बिस्किट देतीं एसओ सोनी शुक्ला

बंडा, अमृत विचार। एक व्यक्ति की जालसाजों ने धोखे से उसकी जमीन का बैनामा करा लिया और अब उसके साथ गाली-गलौज कर मारपीट करते हैं। पीड़ित रविवार को जहरीले पदार्थ की डिब्बी लेकर थाने पहुंच गया, जहां उसने न्याय नहीं मिलने पर जान देने की चेतावनी दी। जानकारी होने पर थाना प्रभारी सोनी शुक्ला ने उसे समझाबुझाकर मामले को गंभीरता से दिखवाने की बात कही। साथ ही उसके बैग में पड़ी जहरीले पदार्थ की डिब्बी निकालकर अपने कब्जे में ले ली।

बंडा के गांव पिपरिया घासी निवासी आशाराम ने बताया कि उसकी मां की पिछले वर्ष मौत हो गई, जिसकी वजह से वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा, इसका फायदा उठाकर उसके गांव के ही एक युवक ने अपनी पत्नी के नाम उसकी 11 डिसमिल जमीन का बैनामा करा लिया। पीड़ित का आरोप है कि आरोपी उसे दवा दिलाने के बहाने तहसील पुवायां ले गया और धोखे से उसकी जमीन का अगस्त माह में बैनामा करा लिया। इस दौरान आरोपी ने रजिस्ट्रार ऑफिस से सांठगांठ कर उसके खाते में दो लाख तीस हजार रुपये जमा और बीस हजार रुपये नगद दिखा दिए। पीड़ित अपने साथ बंडा थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी के यहां तक चक्कर काट चुका है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जमीन के कागजात के साथ वह अपनी बैंक के खाते का विवरण भी लेकर घूम रहा है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। 

पीड़ित आशाराम ने बताया कि उक्त दबंग युवक उसकी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से आए दिन उसके साथ गाली गलौज करता है और अपनी लाइसेंसी रायफल लेकर उसे डराने और धमकाने के साथ साथ जान से मारने की धमकी भी देता रहता है। जिससे परेशान होकर वह अपना बैग लेकर अपनी रिश्तेदारी में चला गया। रविवार को जब वह बंडा थाने पहुंचा तो उसकी बैग में जहरीले पदार्थ की डिब्बी रखी थी, जिसे वह खाकर आत्महत्या कर लेने की बात कर रहा था। इतना ही नहीं युवक पहले से दी हुई शिकायतों में भी आत्महत्या कर लेने की बात कह चुका था, जिसमें उसे कुछ भी हो जाने पर शासन और प्रशासन की जिम्मेदारी होने की बात लिखी थी। पीड़ित ने बताया कि उसे जानकारी हुई कि बंडा थाने में बतौर प्रभारी के रूप में महिला दरोगा की नियुक्ति हुई है जिसके चलते वह बंडा थाने में अपनी अर्जी लेकर पहुंच गया।

इस मामले की जानकारी जब थाना प्रभारी सोनी शुक्ला को हुई तो उन्होंने पीड़ित को अपने पास बैठाया और उसे चाय और बिस्किट देने की बात कही। इस दौरान पीड़ित लगातार रोता रहा और अपनी फरियाद बताता रहा। थाना प्रभारी ने एक सिपाही की मदद से उसके बैग से जहरीले पदार्थ की डिब्बी निकलवा ली और उसे समझा बुझाकर शांत किया।

अधिकारियों के संज्ञान में मामले का लाने के बाद राजस्व टीम से जानकारी कर मामले की जांच के बाद जो निकलकर आएगा, उसी हिसाब से कार्रवाई की जाएगी-सोनी शुक्ला, एसओ

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत 10 गिरफ्तार, कई राज्यों में ठगी का काम करता था यह गिरोह

ताजा समाचार