मुरादाबाद: प्रसव के बाद महिला की मौत, नर्सिंग होम बंद कर संचालक गायब

मृतका के परिजनों ने गलत तरीके से ऑपरेशन करने का लगाया आरोप

मुरादाबाद: प्रसव के बाद महिला की मौत, नर्सिंग होम बंद कर संचालक गायब

मुरादाबाद, अमृत विचार। प्रिंस रोड पर स्थित नर्सिंग होम में गर्भवती की प्रसव के बाद मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने नर्सिंग होम के डॉक्टरों पर गलत तरीके ऑपरेशन करने का आरोप लगाते हुए गलशहीद पुलिस से शिकायत की है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच के लिए सक्रिय होती, इससे पहले नर्सिंग होम संचालक बोर्ड तक उखाड़ कर गायब हो गए। नर्सिंग होम संचालकों के सभी फोन नंबर भी बंद आ रहे हैं।

गलशहीद थाना क्षेत्र के प्रिंस रोड स्थित हाजी बैंक्वेट हॉल के सामने गली की रहने वाली मुस्कान का इलाज चड्ढा सिनेमा के पास स्थित नर्सिंग होम में डॉक्टरों से चल रहा था। मुस्कान की मां रुबीना ने बताया कि 23 सितंबर को बड़े ऑपरेशन से उनकी बेटी को बेटा हुआ था। आरोप है कि डॉक्टर ने टांका लगा दिया था। मुस्कान के ऑपरेशन के दूसरे दिन ही नर्सिंग होम में भर्ती एक अन्य महिला की मौत हो गई। इस पर डॉक्टर ने आनन-फानन में मुस्कान की भी छुट्टी कर दी।

रुबीना ने बताया कि बेटी की हालत दिन पर दिन बिगड़ती जा रही थी। तीन-चार दिन बाद अस्पताल में डॉक्टर को ले जाकर दिखाया और बताया कि बेटी की उल्टी नहीं रुक रही है। इस पर कथित डॉक्टर ने उन्हें दवाई दी और 1600 रुपये जमा करा लिए और बेटी को लेकर घर चली गई थीं।

आरोप है कि इसके बाद भी उनकी बेटी की हालत में सुधार नहीं आया तो नर्सिंग होम के डॉक्टर ने उसके दो बोतल ब्लड चढ़ा दिया था। फिर मुस्कान का पूरा शरीर सूज गया था। उसका एक हाथ-पैर सुन्न सा पड़ गया था। जुबान सूख गई थी और वह कुछ भी बोल नहीं पा रही थी। ऐसे में रुबीना 8 अक्टूबर को बेटी को लेकर फिर नर्सिंग होम पहुंची थीं, जहां डॉक्टर ने उसे दिल्ली भिजवा दिया था। दिल्ली में डॉक्टर ने उन्हें बताया था कि मुस्कान का ऑपरेशन गलत हो गया है, उसकी किडनी में दिक्कत आ गई है और उसे यूरिन पास नहीं हो पा रहा है। थोड़े-बहुत इलाज के बाद दिल्ली के डॉक्टर ने उसका जीवित रह पाना मुश्किल बताकर उन्हें घर ले जाने को कह दिया था। मुस्कान की मौत शनिवार को हो गई। इसके बाद रात में ही उसका पति नदीम गलशहीद थाने पहुंचा था, जहां उसने पुलिस से घटना की लिखित शिकायत की।

पुलिस ने रविवार को मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि नर्सिंग होम बंद है और संचालक बोर्ड तक उखाड़ कर ले गए। नर्सिंग होम संचालकों के जो नंबर दिए गए थे वह भी बंद जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ मामले की जांच करके कार्रवाई के लिए सीएमओ को मृतका के पति की शिकायत को भेज दिया है।

प्रसूता की मौत दिल्ली में हुई है। उसके परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम के ही शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया है। लेकिन, फिर भी शिकायत के आधार पर हमने संबंधित नर्सिंग होम के विरुद्ध कार्रवाई के लिए सीएमओ को पत्र लिखा है- सौरभ त्यागी, थानाध्यक्ष-गलशहीद

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद: शराब के लिए 300 रुपए देने से इंकार करने पर दबंगों ने युवक को पीटकर किया लहुलुहान, रिपोर्ट दर्ज 

ताजा समाचार