बरेली:दीक्षांत समारोह 94 टॉपर्स को पदक व 187 शोधार्थियों को मिलेगी उपाधि 

रविवार को रिहर्सल कर तैयारियां की गईं पूरी

बरेली:दीक्षांत समारोह 94 टॉपर्स को पदक व 187 शोधार्थियों को मिलेगी उपाधि 

बरेली,अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय का 22वां दीक्षांत समारोह सोमवार को अटल सभागार में होगा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में 94 टॉपर्स को स्वर्ण पदक और 187 शोधार्थियों को उपाधि वितरित की जाएंगी। समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रविवार को पदक और उपाधि वितरण का रिहर्सल किया गया।

कुलपति प्रो. केपी सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि बीआर अंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जालंधर के निदेशक प्रो. बिनोद कन्नौजिया मुख्य अतिथि होंगे। उन्होंने कहा कि यह अवसर न केवल उपलब्धियों का जश्न मनाने का है, बल्कि यह प्रेरणा देने का भी है कि नए विद्यार्थी भी अपनी मेहनत और समर्पण के माध्यम से सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचें। समारोह का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। रविवार को रिहर्सल के दौरान सांकेतिक टॉपर्स को पदक और शोधार्थियों को उपाधियां वितरित की गईं। सांस्कृतिक क्लब की छात्राओं ने पर्यावरण गीत चल मिलकर लेते हैं ये कसम, पेड़ लगाएं मिलकर हम प्रस्तुत किया, जिसे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के स्वागत के समय गाया जाएगा।

ई-कार्ट से अटल सभागार तक पहुंचे कुलपति
दीक्षांत के रिहर्सल के दौरान कुलपति प्रो. केपी सिंह ई-कार्ट से अटल सभागार तक पहुंचे। अटल सभागार में तैयारियों को जानकारी ली। इसके बाद सभागार के अंदर की व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराया। रिहर्सल में बताया कि अटल सभागार में प्रवेश के दौरान सबसे पहले कुलसचिव, वित्त अधिकारी, विद्या परिषद व कार्य परिषद के सदस्य, संकायाध्यक्ष, कुलपति, राज्यपाल, मुख्य अतिथि व अन्य रहेंगे। वापसी में सबसे पहले राज्यपाल, मुख्य अतिथि, कुलपति, विशिष्ट अतिथि, कार्य परिषद व अन्य रहेंगे।


दीक्षांत समारोह में सुबह 11 बजे पहुंचेंगी राज्यपाल
बरेली, अमृत विचार: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का दीक्षांत समारोह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी कर दिया गया। वह सोमवार सुबह 10:10 बजे चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट लखनऊ से विमान से त्रिशूल एयरफोर्स के लिए उड़ान भरेंगी। सुबह करीब 10:45 बजे उनका विमान त्रिशूल एयरपोर्ट पर लैंड होगा। इसके बाद वह 10:50 बजे कार से निकलेंगी और सुबह 11 बजे रुहेलखंड विश्वविद्यालय के अटल सभागार में पहुंचेंगी। वह करीब पौने दो घंटे तक कार्यक्रम में रहेंगी। दीक्षांत समारोह के बाद वह आंगनबाड़ी किट का भी वितरण करेंगी। वह 2:25 बजे एयरफोर्स के लिए चली जाएंगी। वहीं राज्यमंत्री उच्च शिक्षा रजनी तिवारी दीक्षांत समारोह में विशिष्ट अतिथि प्रतिभाग करेंगी। वह हरदोई से स्टाफ कार से सुबह 8 बजे बरेली के लिए प्रस्थान करेंगी और सुबह करीब 10.30 बजे समारोह में पहुंचेंगी।

ताजा समाचार