SGPGI: नर्सिंग छात्रा को प्रतियोगिता में मिला पहला स्थान, पूरे देश से मेडिकल और पैरामेडिकल स्टूडेंट ने लिया था हिस्सा, देखें लिस्ट

SGPGI: नर्सिंग छात्रा को प्रतियोगिता में मिला पहला स्थान, पूरे देश से मेडिकल और पैरामेडिकल स्टूडेंट ने लिया था हिस्सा, देखें लिस्ट

लखनऊ, अमृत विचार। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के कॉलेज ऑफ नर्सिंग की  छात्रा को पूरे देश में पहला स्थान मिला है। इसके अलावा एसजीपीजीआई के दो और छात्रों को भी पुरस्कार के लिए चुना गया है।

दरअसल, विश्व रेबीज दिवस के अवसर पर राजधानी के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान स्थित सामुदायिक चिकित्सा विभाग की तरफ से भारत में रेबीज की रोकथाम और नियंत्रण के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें पूरे देश से मेडिकल और पैरामेडिकल स्टूडेंट ने हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में स्टूडेंट को एक मिनट का वीडियो बनाने के लिए कहा गया था। इस प्रतियोगिता में स्टूडेंट को रेबीज के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए वीडियो बनाना था। जिसमें एसजीपीजीआई की छात्रा का वीडियो पहले पुरस्कार के लिए चुना गया है। जल्द ही छात्रा को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जायेगा।

टीम

लोहिया संस्थान के सामुदायिक चिकित्सा विभाग के डॉ. मनीष कुमार सिंह के मुताबिक लोग रील देखना पंसद करते हैं।  ऐसे में संस्थान के निदेशक प्रो.सीएम सिंह के निर्देश पर नेशनल रील मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें पूरे देश से करीब 25 मेडिकल स्टूडेंट ने हिस्सा लिया था। रेबीज से बचाव को लेकर यह प्रतियोगिता आयोजित हुर्ह थी। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य जनता के लिए अभिनव और आकर्षक संक्षिप्त वीडियो बनाकर इस विषय पर जागरूकता फैलाना था।  संजय गांधी पीजीआई के कॉलेज ऑफ नर्सिंग से 10 नर्सिंग छात्रों ने अभिनव और आकर्षक लघु वीडियो के माध्यम से अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया।  जिसमें बीएससी नर्सिंग तृतीय सेमेस्टर की छात्रा तनु दिनकर ने प्रथम स्थान हासिल किया। तीसरे सेमेस्टर के नर्सिंग विद्यार्धियो में से सूरज पटेल, गौरव का नाम भी वीजेताओं के लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा लोहिया संस्थान के एक मेडिकल स्टूडेंट को भी पुरस्कार के लिए चुना गया है। इसके अलावा पूणे, एमपी और अन्य जगहों के स्टूडेंट का नाम भी विजेताओं के लिस्ट में शामिल हैं।

देखें लिस्ट

लिस्ट

यह भी पढ़ें:-बहराइच: मूर्ति विसर्जन जुलूस पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव के बाद की फायरिंग, युवक की मौत

ताजा समाचार