IIFA Awards: शाहरुख खान को Best Actor और ‘एनिमल’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का मिला पुरस्कार

IIFA Awards: शाहरुख खान को Best Actor और ‘एनिमल’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का मिला पुरस्कार

मुंबई। अबू धाबी के यास आइलैंड में आयोजित ‘इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स 2024’ (आइफा) में अभिनेता शाहरुख खान को फिल्म ‘जवान’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार नवाजा गया जबकि रणबीर कपूर अभिनीत ‘एनिमल’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला है। शाहरुख ने अभिनेता विक्की कौशल और फिल्म निर्माता करण जौहर के साथ मिलकर शनिवार को आइफा पुरस्कार समारोह की मेजबानी की।

शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल से...’ के निर्देशक मणिरत्नम और संगीतकार ए.आर. रहमान ने अभिनेता को पुरस्कार दिया। शाहरुख ने पुरस्कार लेने से पहले मणिरत्नम के पैर छुए। अभिनेत्री रानी मुखर्जी को फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

गायिका शिल्पा राव को फिल्म ‘जवान’ के गीत ‘चलेया’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका (महिला) का पुरस्कार मिला। आइफा पुरस्कार में फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा को उनकी फिल्म ‘ट्वेल्थ फेल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एनिमल’ के लिए अभिनेता अनिल कपूर को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और बॉबी देओल को सर्वश्रेष्ठ नकारात्मक भूमिका श्रेणी में पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें:-MP के मैहर में दर्दनाक हादसा: बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, 6 लोगों की मौत, 20 घायल

 

ताजा समाचार

माध्यमिक विद्यालयों में होगा Project Praveen का विस्तार, कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों को रोजाना मिलेगा कौशल प्रशिक्षण
Kannauj News: मकान की छत गिरने से परिवार दबा...ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर निकाला, सगे भाई-बहन की मौत
लखनऊः ग्रेडिंग में फेल हुए आश्रम पद्धति विद्यालय, 43 विद्यालयों में एक भी A+ या A श्रेणी में नहीं 
बहराइच: घटनास्थल से 2 किलोमीटर दूर बरामद हुई एक किशोरी की लाश, एक लापता
Mann Ki Baat : ‘मन की बात’ के 10 वर्ष पूरे, बोले पीएम मोदी- आज का यह एपिसोड मुझे भावुक कर देने वाला है
UP InternationalTrade Show: उप्र. पुलिस के स्टॉल को प्रथम पुरस्कार, UPSIDA ने हासिल किया सर्वश्रेष्ठ स्टॉल पुरस्कार