Sultanpur : मोरंग मंडी में दबंगों ने ट्रक मालिक से की मारपीट, प्राथमिकी

ट्रक मालिक की पिटाई से नाराज ट्रक एसोसिएशन ने की दबंगों पर कठोर कार्यवाही की मांग 

Sultanpur : मोरंग मंडी में दबंगों ने ट्रक मालिक से की मारपीट, प्राथमिकी

सुलतानपुर अमृत विचार। मोरंग मंडी में दलालो का बोलबाला है, अपनी मर्जी के मुताबिक ही ग्राहकों को मोरंग बेचते हैं। विरोध करने पर ट्रक मालिको को धमकी तो देते ही है साथ ही राजस्व का भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। मोरंग मंडी से ट्रक मालिक ट्रक लेकर पेट्रोल पंप पर डीजल डलवाने गया था जो दलालों को नागवार गुजरी पंप पर ही ट्रक मालिक को पीट दिया। सूचना पर पहुंचे ट्रक एशोसियाशन के पदाधिकारियों ने दलालों के खिलाफ थाने पर तहरीर दी। तहरीर पर पुलिस ने चार नामजद सहित कुछ अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जिले के धम्मौर थाना क्षेत्र के अंकारीपुर में मोरंग मंडी लगती है। खदानो में ट्रक मालिक अपनी अपनी ट्रक से मोरंग खरीद कर मोरंग मंडी में लाते हैं। जहां मोरंग व्यवसाई व ग्राहक रेट भाव तय कर मोरंग खरीदते हैं। वही कुछ दलाल भी मोरंग बेचने का कार्य करते हैं भोले भाले लोगो से सौदा तय कर बिना मंडी कर दिए मोरंग बेच देते हैं। ट्रक मालिको ने विरोध किया कि ट्रक हमारी है पैसा हम लगाते हैं मोरंग हम ही बेचेंगे। नाराज मोरंग दलालों ने धमकी दी कि हम ही मोरंग बेचेंगे। जिसका विरोध पूरी मंडी में होने लगा तो बात मोरंग मंडी तक पहुंच गई। ट्रक मालिक राजिक खान अपने ट्रक में डीजल डलवाने के लिए धरमैतेपुर पैट्रोल टंकी पर गए थे। तभी मोरंग मंडी के दबंग दलाल रमेश यादव, उदय राज यादव,धीरज यादव,सुनील यादव,कन्हैया यादव ,अपने कुछ अज्ञात साथियों के साथ धारदार लोहे की राड, लाठी डंडा लेकर पेट्रोल पंप पहुंच गए। ट्रक मालिक राजिक खान  कुछ समझ पाते दलाल उनको पीटने लगे।

मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों व कुछ ट्रक मालिकों ने बीच बचाव किया। दलालों ने पुलिस के सामने ही जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले।ट्रक यूनियन अध्यक्ष सहित अन्य लोगों ने धम्मौर थाने पर तहरीर दी है। धम्मौर थाना प्रभारी ज्ञान चंद शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ट्रक यूनियन अध्यक्ष ने कहा इन दबंग दलालों पर अगर कार्यवाही नहीं हुई तो अपनी फरियाद लेकर हम संगठन के लोग पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा से  मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाही की मांग करेंगे