Kanpur: त्योहार पर भी बिजली गुल; लोग हुए परेशान, केस्को मीडिया प्रभारी ने कहा ये...

Kanpur: त्योहार पर भी बिजली गुल; लोग हुए परेशान, केस्को मीडिया प्रभारी ने कहा ये...

कानपुर, अमृत विचार। केस्को की लचर व्यवस्था की वजह से प्रतिदिन हजारों लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन बिजली समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। बुधवार रात 11 बजे के बाद ग्वालटोली फीडर से जुड़े घरों की बिजली फीडर वीसीबी में फॉल्ट होने से गुल हो गई। गुरुवार को कई क्षेत्रों में घंटों बिजली गायब रही। 

ग्वालटोली में रात एक बजे तक भी बिजली नहीं आने पर सैकड़ों लोगों ने केस्को के हेल्पलाइन और टोल फ्री नंबर पर कॉल की, जब समस्या का समाधान नहीं हो सका तो लोग सबस्टेशन पहुंचे। तब फाल्ट को ढूंढ़ कर्मियों ने ठीक और सुबह चार बजे के बाद बिजली आई। सिद्धनाथ घाट फीडर की बिजली वितरण ट्रांसफार्मर स्थापित करने व एचटी लाइन डालने के कारण गुरुवार दोपहर तीन बजे के बाद बिजली गुल हो गई, जो रात आठ तक भी नहीं आ सकी। 

पांडु नगर की बिजली वितरण ट्रांसफार्मर में अनुरक्षण कार्य की वजह से सुबह 10 बजे के बाद से 12 बजे तक, पॉवर  ट्रांसफार्मर में फाल्ट होने से आरपीएच न्यू उपकेंद्र के सभी फीडरों की बिजली दोपहर 11 बजे से 12 बजे तक और इंसुलेटर क्षतिग्रस्त होने की वजह बिजली सुबह 10 बजे के बाद से दोपहर डेढ़ बजे तक नहीं रही। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला ने बताया कि फाल्ट होने और जरूरी कार्यों की वजह से संबंधित क्षेत्र में कुछ देर के लिए बिजली नहीं थी। 

यह भी पढ़ें- Unnao: दहेज हत्या में दोषी पति को आठ साल की कैद