बहराइच: सामान्य बच्चों की तरह दिव्यागों को दें अधिकार- बृजेश सिंह 

जिला अस्पताल में विश्व मानसिक दिवस पर कार्यक्रम आयोजित 

बहराइच: सामान्य बच्चों की तरह दिव्यागों को दें अधिकार- बृजेश सिंह 

बहराइच, अमृत विचार। जिला अस्पताल में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के मौके पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। मुख्य अतिथि सांसद डॉक्टर आनंद कुमार गोंड रहे। मानसिक बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल में मानसिक विभाग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण बाबा सुंदर सिंह मूक बघिर विद्यालय के बच्चे रहे। दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर वाहवाही लूटी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद डॉक्टर आनंद कुमार गोंड रहे। 

कार्यक्रम का संचालन कर रहे स्वास्थ्य सूचना और शिक्षा अधिकारी बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि भगवान सभी बच्चों को एक जैसा नहीं बनाता है। लेकिन उनकी देखभाल करना हमारा दायित्व है। ऐसे में दिव्यांग बच्चों को भी सामान्य बच्चों की तरह शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ अन्य सुविधाएं मिलनी चाहिए। इसके बाद सांसद ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया। दिव्यांग बच्चों ने मुख्य अतिथि सांसद डॉक्टर आनन्द गोंड के लिए स्वागत गीत प्रस्तुत किया। 

कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय कुमार सिंह ने कहा कि विभाग की ओर से दिव्यांग बच्चों की हर मदद की जाएगी। मानसिक रोग विशेषज्ञ डा. विजित जायसवाल ने बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान डीपीएम सरजू खान, बाबा सुंदर सिंह बधिर विद्यालय की प्रबंधिका डॉक्टर बलमीत कौर, आबदा खातून तथा दिव्यांग बच्चे उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधिका  डॉक्टर बलमीत कौर को मोमेंटो देकर भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राजकुमार महतो और सीमा कुमारी का विशेष सहयोग रहा।

ये भी पढ़ें- बहराइच: ई-रिक्शा पर बैठाने से किया इंकार तो चाकू से किया हमला, दिनदहाड़े शहर में वारदात को दिया अंजाम