मुरादाबाद: मतदाता सूची में एक फोटो से बनवाए दो वोट, सपा के पूर्व विधायक हाजी रिजवान पर रिपोर्ट दर्ज

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला कार्यकारिणी सदस्य ने दर्ज कराई रिपोर्ट

मुरादाबाद: मतदाता सूची में एक फोटो से बनवाए दो वोट, सपा के पूर्व विधायक हाजी रिजवान पर रिपोर्ट दर्ज

मुरादाबाद, अमृत विचार। कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सपा विधायक हाजी रिजवान और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उन पर आरोप है कि मतदाता सूची में एक ही फोटो से दो-दो वोट बनवा दिए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मूंढापांडे थाना क्षेत्र के खाईखेड़ा निवासी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला कार्यकारिणी सदस्य शमशाद की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

शमशाद ने बताया कि कुंदरकी विधानसभा के बूथ संख्या 360 डोमघर आंशिक की मतदाता सूची में पेज नंबर 12 और 13 पर क्रमांक संख्या 293, 319, 327, पेज नंबर 14 और 15 पर क्रमांक संख्या 346, 367, 384, पेज नंबर 24 पर क्रमांक संख्या 652 और 653 के मतदाताओं के फोटो का इस्तेमाल कर दो-दो वोट बनाए गए हैं। ऐसे ही गड़बड़ी भीकनपुर कुलवाड़ा के बूथ संख्या 362 की मतदाता सूची में भी है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ ऐसे मतदाता जिला मुख्यालय पर मतदाता सूची में नाम दर्ज न होने का आरोप लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज है। सपा सरकार ने ऐसे मतदाताओं के अलग-अलग नामों से वोट बनवाए गए थे। आरोप है कि सपा नेताओं और फर्जी ज्ञापन देने वालों ने बीएलओ को फर्जी वोट काटने पर धमकी भी दी। यह लोग सरकारी कार्य में भी बाधा डाल रहे हैं। थाना प्रभारी प्रदीप सहरावत का कहना कि मुकदमे की विवेचना कर साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसपी देहात कुंवर आकाश  ने बताया कि शमशाद ने मतदाता सूची में एक फोटो पर कई वोट बनवाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है, मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

पूर्व विधायक ने भी दी अपनी सफाई 
पूर्व विधायक हाजी रिजवान का कहना है कि सात साल से अधिक समय से प्रदेश में भाजपा सरकार है। लोकसभा और विधानसभा के कई चुनाव हो चुके हैं। हर चुनाव से पहले मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्यक्रम होता है। मेरे पिता को मृत दर्शाकर नाम काटा जा रहा है। कई अन्य परिजनों के भी नाम काटे गए हैं। आरोप लगाने वाले से हमारा कोई लेना देना नहीं है। जांच में हकीकत सामने आ जाएगी।