उत्तराखंड के बंगले से कथित 50 करोड़ रुपये कैश चोरी हो जाने का मामला 

अमिताभ ठाकुर ने की जांच की मांग, अवनीश अवस्थी बोले निराधार 

उत्तराखंड के बंगले से कथित 50 करोड़ रुपये कैश चोरी हो जाने का मामला 

राज्य ब्यूरो, लखनऊ, अमृत विचार। उप्र के एक पूर्व नौकरशाह के उत्तराखंड के बंगले से कथित 50 करोड़ रुपये कैश चोरी हो जाने की खबर राजनीतिक रंग ले रही है। इस खबर पर पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उक्त नौकरशाह का नाम लिए बिना अपने एक्स अकाउंट पर चुटकी ली तो बुधवार को राजनीतिक कार्यकर्ता और पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने अधिकारी के नाम का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री से जांच की मांग रख दी। वहीं, सेवानिवृत्त आईएएस अफसर अवनीश अवस्थी ने आरोपों को निराधार बताते हुए घटना में शामिल सभी पर कार्रवाई करने की जानकारी अपने एक्स अकाउंट पर दी। 

इससे पहले आजाद अधिकार सेना पार्टी बनाकर राजनीतिक राह पकड़ चुके अमिताभ ने एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, पिछले दिनों यूपी के पूर्व नौकरशाह और वर्तमान में यूपी सरकार के सलाहकार के उत्तराखंड के भीमताल, हलद्वानी स्थित बंगले से कथित रूप से 50 करोड़ चोरी हो जाने की खबर सामने आई है। इस प्रतिक्रिया में उन्होंने अवनीश अवस्थी का जिक्र करते हुए बताया कि इसके लिए मैंने यूपी के मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर इन तथ्यों से अवगत कराते हुए एक रिटायर्ड हाईकोर्ट जज की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति बनाकर निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है।

इसी के बाद अवनीश अवस्थी ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पलटवार किया। उन्होंने लिखा कि मैं इन निराधार दावों की कड़ी निंदा करता हूं। साथ ही यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि इस विशेष घटना में शामिल प्रत्येक इकाई के खिलाफ कड़ी और निर्णायक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। अपने करियर की शुरुआत से ही मैं अपने काम के प्रति प्रतिबद्ध रहा हूं और सिविल सेवा में मेरा 37 साल का बेदाग करियर रहा है। जानबूझकर मेरी छवि खराब करने के ऐसे दुर्भावनापूर्ण प्रयास और तथ्यों से परे किसी विश्वसनीय स्रोत के बिना अफवाह फैलाना अनुचित है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस क्रम में उन्होंने शरारती तत्वों को चेताया कि वे आगे से झूठे दावे फैलाने से बचें,क्योंकि मैं पहले से ही अनुमेय कानूनी तरीकों के माध्यम से ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया में हूं।

यह भी पढ़ें: रामपुर: महिला से दुष्कर्म का आरोपित दुग्ध संघ का अध्यक्ष गिरफ्तार, रुद्रपुर पुलिस ने चाकू बाजार से पकड़ा