खटीमा: इंसास राइफल, 60 कारतूस और 4 मैगजीन लेकर गाड़ी से कूदा था फौजी..खटीमा में पकड़ा गया

खटीमा: इंसास राइफल, 60 कारतूस और 4 मैगजीन लेकर गाड़ी से कूदा था फौजी..खटीमा में पकड़ा गया

खटीमा, अमृत विचार। चार दिन पहले असम से इंसास राइफल, 60 कारतूस और चार मैगजीन लेकर गाड़ी से कूद कर फरार होने वाला फौजी खटीमा में पकड़ा गया है। पकड़े गए फौजी से आर्मी इंटेलीजेंस, आईबी और एलआईयू ने पूछताछ की जिसे बाद में न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, नायब सूबेदार रवींद्र सिंह यादव ईएमई बटालियन ने पांच अक्तूबर 2024 को थाना बोरपत्थर, जिला कर्बी एंगलोंग, असम में चंपावत निवासी जवान सूरज जोशी के इन्सास राइफल और 60 राउंड कारतूस के साथ गाड़ी से कूदकर फरार होने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

आठ अक्तूबर को आरोपी सूरज जोशी के खटीमा क्षेत्र में होने की सूचना मिली थी। इस पर खटीमा पुलिस ने उसकी खोजबीन करना शुरू किया। पुलिस ने मंगलवार रात्रि के समय आरोपी सूरज जोशी को इन्सास राइफल, चार मैगजीन व 60 कारतूस के साथ खटीमा चौराहे के निकट मौजूद होटल के कमरा नंबर 201 से पकड़ लिया। उसके विरुद्ध कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई। सूचना मिलने पर बनबसा, चंपावत से पहुंचे सेना के अधिकारियों ने भी आरोपी फौजी से जानकारी जुटाई है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए आईबी और एलआईयू ने भी फौजी से पूछताछ की। कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी ने बताया कि फौजी की गिरफ्तारी के बाद बनबसा, चंपावत से पहुंचे सेना के अधिकारियों ने भी फौजी के संबंध में जानकारी जुटाई। गिरफ्तार फौजी को न्यायालय में पेश किया गया है।

पूछताछ में आरोपी सूरज जोशी ने बताया कि वह ऑनलाइन गेम में पैसे हार गया था जिससे वह परेशान चल रहा था। उसने उधार भी लिया हुआ है। पुलिस के मुताबिक, नंदपुली, मोरारी, चंपावत निवासी सूरज जोशी 2020 में बीईजी रुड़की (बंगाल इंजीनियर) में भर्ती हुआ था। वर्तमान में उसकी पोस्टिंग असम में चल रही थी। 24 वर्षीय सूरज ने 12वीं तक पढ़ाई की है।

यह भी पढ़ें - देहरादून: समाचार पत्रों के माध्यम से होगा Result Out... Website ठीक होने में लगेगा समय