रुद्रपुर: ऑटो लिफ्टर गिरोह दबोचा, चोरी की 14 बाइक हुई बरामद

रुद्रपुर: ऑटो लिफ्टर गिरोह दबोचा, चोरी की 14 बाइक हुई बरामद

रुद्रपुर, अमृत विचार। कोतवाली इलाके में लगातार हो रही बाइक चोरियों पर विराम लगाते हुए पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गिरोह के चार सक्रिय चोरों को गिरफ्तार कर लिया है और किराए के मकान के कमरे से 14 चोरी की बाइकें भी बरामद की है। बताया कि पकड़े गए सभी आरोपी पेशेवर बाइक चोर गिरोह से जुड़े हैं। जो चोरी की बाइकों को चुराकर छिपा देते थे और मौका पाकर ठिकाने लगाने की कोशिश भी करते थे।

गुरुवार को खुलासा करते हुए एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि 25 सितंबर को सीओ सदर निहारिका तोमर की मौजूदगी में कोतवाली प्रभारी मनोहर सिंह दसौनी के नेतृत्व में पुलिस टीम शिमला पिस्तौर स्थित मोड़ पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। अचानक दो बाइक पर सवार चार युवक बिना नंबर प्लेट की बाइक पर घूम रहे थे। पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस को संदेह होने पर घेराबंदी कर बाइक सवार युवकों को दबोच लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम मूल रूप से रहने वाले सुमित लाल निवासी ग्राम बुढासी शीशगढ़ व वर्तमान पता दूधिया नगर खेड़ा, ग्राम पछुवा पैगा देवरनिया बरेली व हाल पता खेड़ा बस्ती निवासी संजीव कुमार, ग्राम दोपहरिया थाना पुलभट्टा निवासी अजय कुमार उर्फ गुज्जर और फाजलपुर महरौला व मूल निवासी बिलासपुर रामपुर निवासी विपिन यादव उर्फ अभि यादव बताया।

पूछताछ में पहले आरोपी पुलिस को गच्चा देने की कोशिश करने लगे, लेकिन कड़ी पूछताछ के बाद आरोपियों ने बताया कि वह शहरी इलाके से बाइक को चुराकर गंगापुर मार्ग स्थित एक किराए के मकान में बाइकों को छिपा देते थे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर कई कंपनियों की चोरी की गई 14 बाइकों को बरामद कर लिया और आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।