रुद्रपुर: सरकारी नौकरी दिलाने वाला अक्षेश्वर बिहार सिवान से दबोचा

रुद्रपुर: सरकारी नौकरी दिलाने वाला अक्षेश्वर बिहार सिवान से दबोचा

रुद्रपुर, अमृत विचार। रेलवे विभाग में सरकारी नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने के आरोपी को एसटीएफ ने बिहार के सिवान से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी 25 हजार का इनामी घोषित होने के बाद फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय के सामने पेश कर दिया है।

एसटीएफ एसएसपी नवनीत भुल्लर व एसटीएफ सीओ आरबी चमोला ने बताया कि वर्ष 2010 को थाना रुद्रपुर कोतवाली में दो व्यक्तियों ने ग्राम मुबारकपुर थाना चैनपुर बिहार सिवान निवासी अक्षेश्वर तिवारी पर रेलवे विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर चार-चार लाख रुपये लिए थे। आश्वासन दिया था कि उसकी जान पहचान रेलवे विभाग के गोरखपुर मंडी के बड़े अधिकारियों से है और पैसा पहुंचाने के बाद जल्द ही नियुक्ति पत्र भी मिल जाएगा। आरोप था कि जब कई माह बीतने के बाद भी नौकरी व रकम नहीं मिली तो पता चला कि आरोपी रुद्रपुर छोड़ कर जा चुका है।

पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया और प्रारंभिक पड़ताल सीबीसीआईडी द्वारा की गई। प्रकरण की तफ्तीश कुमाऊं एसटीएफ को सौंपी गई। प्रकरण में सुरागरसी व तकनीक का इस्तेमाल करते हुए एसटीएफ प्रभारी एमपी सिंह के नेतृत्व में टीम ने बिहार के सिवान इलाके से ठगी के आरोपी अक्षेश्वर तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से कई फर्जी नियुक्ति पत्र सहित दस्तावेज भी बरामद हुए। एसटीएफ ने आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

ताजा समाचार

प्रयागराज: वुजूखाने राज सर्वे करने की मांग को लेकर पूरक हलफनामा दाखिल
सीतापुर: संदना में मिली कोलकाता की युवती, ग्रामीणों ने आश्रम घेरा
हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...