शाहजहांपुर: ढकिया शोभा में चोरों ने तीन घरों को बनाया निशाना, लाखों की चोरी

-एक घर में जाग हो जाने पर नहीं ले जा पाए सामान, दो घरों को लगी चपत

शाहजहांपुर: ढकिया शोभा में चोरों ने तीन घरों को बनाया निशाना, लाखों की चोरी

नगदी, जेवर, पीतल के बर्तनों पर चोरों ने किया हाथ साफ

तिलहर, अमृत विचार: ढकिया शोभा गांव में चोरों ने तीन घरों को निशाना बना लिया। इनमें से दो घरों से लाखों रुपये के जेवरात सहित घरेलू सामान चोरी कर लिया। जबकि एक मकान में चोर चोरी करने घुसे तो घर वाले जाग गए, तो चोर घर से भाग और कुछ नहीं चोरी कर पाए। सूचना पर रात में ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। सुबह होने पर ग्रामीण जब खेतों की तरफ गए तो वहां पर चोरी किया हुआ कुछ सामान ग्रामीणों को पड़ा मिला।

कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव ढकिया शोभा के मनोज कुमार सिंह मंगलवार की रात अपने परिवार के साथ कमरे में सो रहे थे। उन्होंने बताया कि जब रात को उनकी पत्नी प्रीति सिंह बच्चों को दूध पिलाने के लिए उठी, तो  देखा कि मकान के पिछले हिस्से का दरवाजा खुला पड़ा है और कमरे में सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा हुआ है। पत्नी प्रीति सिंह ने इसकी जानकारी मुझे दी। मनोज कुमार सिंह ने बताया उनके घर से लाखों रुपये के जेवरात चोरी हो गए जिसमें आधा किलो चांदी की पायल, तीन तोले का सोने का मंगलसूत्र, पीतल एवं फूल के दर्जनों बर्तन चोर चुरा ले गए।

उधर गांव के ही धर्मवीर सिंह ने बताया कि रात में उनकी आंख खुली तो देखा उनके घर के जीने से तीन लोग छत की ओर जा रहे हैं। उन्होंने शोर मचाया तो ग्रामीण जाग गए, घर में घुसे चोर छत से कूद कर खेतों की तरफ फरार हो गए। जब धर्मवीर ने अपने घर का कमरा देखा तो उनकी अलमारी का ताला टूटा हुआ था और सोने की चेन, झाले, मंगलसूत्र, चांदी की दो पायल एवं 1500 रुपये चोरी चले गए। शोर सुनकर धर्मवीर सिंह के पड़ोस में रहने वाले जगपाल सिंह भी जाग गए।

जगपाल ने बताया कि जब उन्होंने अपने घर को देखा तो उनके घर के अंदर की अलमारी के सारे कपड़े निकले हुए पड़े थे लेकिन चोर अलमारी का लाकर नहीं तोड़ पाए थे जिस कारण उनके घर में चोरी नहीं हो सकी। गांव में शोर शराबा सुनकर ग्रामीण जाग गए और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद एस‌आई घनश्याम बहादुर मौके पर पहुंचे और उन्होंने जांच पड़ताल की, तो गांव के बाहर खेत में मनोज सिंह के यहां से चोरी हुए कुछ बर्तन तथा धर्मवीर के यहां से चोरी कपड़ों से भरा बक्सा छत पर बरामद हुआ। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में पुलिस गश्त नहीं कर रही है जबकि क्षेत्र में कई गांव में चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं