बदायूं: जिले में जारी भ्रष्टाचार, अब भदरौल चौकी इंचार्ज 20 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

मारपीट के मामले में गंभीर धाराएं न बढ़ाने के एवज में चौकी इंचार्ज ने मांगी थी रिश्वत

बदायूं: जिले में जारी भ्रष्टाचार, अब भदरौल चौकी इंचार्ज 20 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

कादरचौक/उझानी, अमृत विचार। एंटी करप्शन टीम की लगातार कार्रवाई के बाद भी जिले में भ्रष्टाचार बंद नहीं हो रहा है। एंटी करप्शन टीम ने सितंबर महीने में भ्रष्टाचार के दो मामले पकड़े थे। बुधवार को टीम ने थाना कादरचौक के भूड़ा भदरौल के चौकी इंचार्ज को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। ट्रैप टीम प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कोतवाली उझानी में उपनिरीक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

थाना कादरचौक क्षेत्र के गांव भुड़िया निवासी ओमकार सिंह पुत्र नेतराम सिंह की एक व्यक्ति से मारपीट हो गई थी। उस व्यक्ति के ज्यादा चोट आई थीं। उसने ओमकार सिंह के खिलाफ मारपीट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। थाना कादरचौक की पुलिस चौकी भूड़ा भदरौल के इंचार्ज, जिला इटावा की कोतवाली जसवंत नगर क्षेत्र के मोहल्ला श्याम नगर निवासी हरगोविंद सिंह पुत्र मैकूलाल यादव जांच कर रहे थे। उपनिरीक्षक ने मारपीट की धाराओं को गंभीर धाराओं में तरमीम न करने और उनके बचाव के एवज में ओमकार सिंह से 50 हजार रुपये की मांग की थी। ओमकार सिंह ने इतने रुपये न होने की बात कही तो बताया जा रहा है कि उपनिरीक्षक ने गंभीर धाराएं बढ़ाने की धमकी दी। पहली किश्त के रूप में 20 हजार रुपये देना तय हुआ। उनिरीक्षक से परेशान होकर ओमकार सिंह ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन, बरेली के सीओ से शिकायत की और उपनिरीक्षक की करतूत के बारे में बताया। कुछ साक्ष्य भी प्रस्तुत किए। सीओ ने ट्रैप टीम प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया। सीओ, एंटी करप्शन बरेली यशपाल सिंह ने बताया कि गांव भुड़िया निवासी ओमकार सिंह ने उपनिरीक्षक की शिकायत की थी। टीम को भेजा गया था। टीम ने उपनिरीक्षक को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। उझानी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रुपये मांगने या लेने की शिकायत मोबाइल नंबर 9454405475 या 9454401653 पर कर सकते हैं।

जाल बिछाकर ऐसे की कार्रवाई
बुधवार सुबह थाना कादरचौक में पहुंचकर जाल बिछाया। ओमकार सिंह ने उपनिरीक्षक हरगोविंद सिंह को फोन किया। उपनिरीक्षक ने उन्हें कादरचौक के गांव ककोड़ा में उझानी मार्ग स्थित श्री रामचंद्र शास्त्री मैमोरियल इंटर कॉलेज के पास बुलाया। ओमकार सिंह वहां पहुंचे और उपनिरीक्षक को 20 हजार रुपये दिए। इसी दौरान जाल बिछाए बैठी एंटी करप्शन की टीम ने उपनिरीक्षक को दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। 

सितंबर महीने में पकड़े थे रिश्वतखोर
टीम उपनिरीक्षक को पकड़कर तुरंत कोतवाली उझानी ले गई। जहां उपनिरीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की गई है। इससे पहले एंटी करप्शन टीम ने 10 सितंबर को जिला लेखा परीक्षा अधिकारी समितियां एवं पंचायत के ज्येष्ठ लेखा परीक्षक संदीप कुमार भारती को 10 हजार रुपये और 23 सितंबर को नगर पालिका के कनिष्ठ लिपिक मुशाहिद अली को 8 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा था।