बरेली में लाइट मेट्रो को लेकर आई अच्छी खबर, अगले महीने से सर्वे, दिसंबर तक रिपोर्ट

बरेली में लाइट मेट्रो को लेकर आई अच्छी खबर, अगले महीने से सर्वे, दिसंबर तक रिपोर्ट

बरेली, अमृत विचार: शहर में लाइट मेट्रो के प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने के लिए राइट्स की टीम ने मंगलवार को बीडीए अधिकारियों की मौजूदगी में दोनों कॉरिडोर की डीपीआर, ट्रैफिक मैनेजमेंट और सिस्टम सेलेक्शन जैसे बिंदुओं पर प्रेजेंटेशन दिया। बताया, प्रोजेक्ट में ख्याल रखा गया है कि लाइट मेट्रो चलाने से आय ज्यादा और खर्च कम हो।

बीडीए और राइट्स के अधिकारियों के बीच मंगलवार की देर शाम हुई बैठक में लाइट मेट्रो के लिए उपयुक्त भौगोलिक स्थिति के बारे में तैयार की गई रिपोर्ट भी रखी गई। कुछ दिन पहले राइट्स ने मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल के सामने भी प्रेजेंटेशन दिया था। इस दौरान प्रोजेक्ट पर करीब पांच हजार करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान जताया गया था। मंगलवार देर शाम राइट्स की तीन सदस्यीय टीम ने बीडीए उपाध्यक्ष के सामने प्रेजेटेंशन किया। इसके बाद तय हुआ कि लाइट मेट्रो प्रोजेक्ट की कार्ययोजना को कुछ संशोधन कर बेहतर बनाया जा सकता है।

यह भी बताया गया कि अक्टूबर से सर्वे शुरू कर दिसंबर में बीडीए को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। बीडीए, नगर निगम और कुछ और विभागों के सहयोग से राइट्स 2056 में शहर की अनुमानित आबादी की दृष्टि से कॉम्प्रिहेंसिव मोबिलिटी प्लान तैयार कर चुकी है। बताया गया कि केंद्र सरकार की मेट्रो संचालन नीति के हिसाब से ही डीपीआर को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके बाद इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास और भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा।

लाइट मेट्रो पर राइट्स की टीम के साथ प्रेजेंटेशन बैठक हुई है। राइट्स को ट्रैफिक सिस्टम और प्रगति रिपोर्ट के साथ अन्य बिंदुओं पर अगले महीने तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। इसके बाद सर्वे रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी- मनिकंडन ए, उपाध्यक्ष बीडीए।

यह भी पढ़ें-  बरेली:पति के साथ दवा लेने आई थी पत्नी लेकिन चकमा देकर हो गई गायब

ताजा समाचार