बहराइच: यूनिसेफ के प्रतिनिधिमंडल ने देखी सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता, बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यों को और बेहतर बनाने की पहल

बहराइच: यूनिसेफ के प्रतिनिधिमंडल ने देखी सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता, बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यों को और बेहतर बनाने की पहल

जरवल/बहराइच, अमृत विचार। यूनिसेफ द्वारा गठित प्रतिनिधिमंडल देश के 14 राज्यों का दौरा कर रहा है। उसी के तहत जिले के जरवल विकास खंड में स्थित विद्यालय का निरीक्षण कर पठन पाठन व्यवस्था देखी।

यूनिसेफ का प्रतिनिधि मंडल जिले के अधिकारियो के साथ समन्वय स्थापित कर जरवल विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रिठौढा, आदमपुर, अठईसा, बरवलिया  एंव संविलियन विद्यालय मुस्तफाबाद विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में भ्रमणकर पूर्व संकेत प्रणाली (ई .डब्लू एस ) के  तहत चल रहे कार्यो के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान समस्त कार्यों  के सुचारु रूप से सफल होने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  आशीष कुमार सिंह और उनकी टीम की प्रशंसा की। 

WhatsApp Image 2024-10-09 at 10.46.42_44284bda

जिला बेसिक शिक्षा आशीष कुमार सिंह ने बताया किगत पिछले सत्र में यूनिसेफ और एनसीईआरटी के द्वारा जिले में पूर्व संकेत प्रणाली अर्थात जो बच्चे विद्यालय मे अध्ययनरत थे और किन्ही कारणवश बीच में पढ़ाई छोड़ देते थे,उनको चिन्हित कर शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ने के लिए कार्यक्रम शुरू की गयी थी वह कार्यक्रम सफल रहा। इसी क्रम में आज यूनिसेफ एनसीईआरटी के प्रतिनिधि मंडल ने हकीकत जानी और पूर्व संकेत प्रणाली सफल रहा निरीक्षण व भ्रमण कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी कमलेश कुमार मिश्र,  जितेंद्र बहादुर चौधरी, एआरपी कल्पना मिश्रा,अब्दुल मोमिन,रियाज अहमद, मोहम्मद अहमद  द्वारा प्रतिनिधि मंडल का स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें- बहराइच: बैंक मित्र की पिटाई कर साढ़े नौ लाख की लूट, पुलिस ने शुरू की जांच