एलन मस्क को मिली Good News! ब्राजील ने 'एक्स' पर से हटाया प्रतिबंध, वापस चालू हुई सर्विस 

एलन मस्क को मिली Good News! ब्राजील ने 'एक्स' पर से हटाया प्रतिबंध, वापस चालू हुई सर्विस 

रियो डी जनेरियो। ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने एलन मस्क को बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने अदालत के आदेश की अवहेलना करने के कारण एक महीने से अधिक समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लगाया गया प्रतिबंध मंगलवार को हटा लिया। दरअसल, 30 अगस्त को ब्राजील में एक्स पर बैन लगा दिया गया था।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार,जज अलेक्जेंड्रे डी मोरेस ने एक्स की ओर से लगभग 2.86 करोड़ रियाल के जुर्माने का भुगतान किये जाने के बाद देश में उसकी सेवाएं बहाल करने का आदेश दे दिया। मोरेस ने कहा, मैं निलंबन हटाए जाने की घोषणा करता हूं और राष्ट्रीय क्षेत्र के भीतर 'एक्स' ब्राजील इंटरनेट लिमिटेड की गतिविधियों को तत्काल फिर से शुरू करने का अधिकार देता हूं। मैं राष्ट्रीय दूरसंचार एजेंसी को भी इस फैसले को लागू करने और 24 घंटे के भीतर इस सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट करने का आदेश देता हूं।

गौरतलब है कि ब्राज़ील में कानूनी प्रतिनिधि नियुक्त करने से इनकार करने और अदालत के आदेश की अवहेलना के लिए जुर्माना नहीं भरने के कारण 30 अगस्त को 'एक्स' पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। 'एक्स' ने तब से एक कानूनी प्रतिनिधि नियुक्त किया है। इसके अलावा, कंपनी ने देश में तख्तापलट को उकसाने के लिए जांच की जद में आये व्यक्तियों के खातों को ब्लॉक करने के लिए एक अलग अदालती आदेश का अनुपालन किया है। 

ये भी पढ़ें : US Elections 2024: FBI ने आरोपी अफगानी शख्स को किया गिरफ्तार, चुनाव के दिन भीड़ पर हमला करने की थी साजिश

ताजा समाचार

कानपुर के मेडिकल कॉलेज की जूनियर महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ के आरोपी डॉ. केएन कटियार गिरफ्तार: पुलिस कर रही पूछताछ
बरेली: पहले उर्स-ए-सकलैनी में उमड़े अकीदतमंद, उलमा बोले-मियां हुजूर ने इस्लाम का परचम किया बुलंद
संजय सिंह का बड़ा आरोप- दिल्ली में भाजपा अब मुख्यमंत्री आवास पर करना चाहती हैं कब्जा
प्रसिद्ध मलयालम अभिनेता टीपी माधवन का निधन, बीमारियों से थे ग्रसित...मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जताया दुख 
बरेली: जीत का जश्न मना रहे भाजपा नेताओं में चले लात घूंसे, कपड़े तक फाड़े, पूर्व चेयरमैन समेत चार पर रिपोर्ट
UP: त्याहोरी सीजन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सुविधा की उपलब्ध: अब 150 से अधिक स्टेशनों पर मिलेगी नवरात्र स्पेशल थाली, Onlline भी करते सकते Order