कानपुर में एसएससी की परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई पर्ची, परीक्षार्थी समेत दो पर रिपोर्ट, पुलिस कर रही पूछताछ

महाराजपुर थानाक्षेत्र का मामला

कानपुर में एसएससी की परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई पर्ची, परीक्षार्थी समेत दो पर रिपोर्ट, पुलिस कर रही पूछताछ

कानपुर, अमृत विचार। महाराजपुर थानाक्षेत्र में एक एजूकेशन सेंटर में कराई जा रही एसएससी एमटीएस की परीक्षा में परीक्षार्थी के पास नकल की पर्ची पकड़ी गई। उसमें प्रश्नों के उत्तर लिखे थे। जांच में सीसीटीवी पर पाया गया कि स्टॉफ एमटीओई ने परीक्षार्थी को पर्ची दी थी। जिसके बाद दोनों को पुलिस के सुपुर्द करके मुकदमा दर्ज कराया गया। 

शतरंजी मोहाल कमला टावर निवासी कमल कुमार ने दर्ज एफआईआर में बताया कि वह टीसीएस कंपनी में कार्यरत हूं। आरएनडी जनकल्याण एजूकेशन एग्जाम सेंटर हाथीपुर में एसएससी एमटीएस की परीक्षा थी। प्रथम पाली में एक परीक्षार्थी अनन्या सिंह के पास परीक्षा के दौरान एक पर्ची मिली जिसमें प्रश्नों के उत्तर जैसा था।

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी की निगरानी के लिए गनेश शंकर नियुक्त था परीक्षा के दौरान एक स्टॉफ (एमटीओई) मनु सिंह परीक्षार्थी अनन्या सिंह के आसपास कई बार जाने के कारण संदेह हुआ और उसने सीसीटीवी निगरानी करने पर पाया कि मनु सिंह ने परीक्षार्थी अनन्या सिंह को एक पर्ची दी। उसने यह सूचना उन्हें दी और लैब में जाने के बाद वो पर्ची परीक्षार्थी अनन्य सिंह से बरामद हुई।

उसके बाद डायल 112 पर सूचना देकर पुलिस को बुलाया और फिर पुलिस के साथ में दोनों को थाने में सुपुर्द कर दिया गया। इस संबंध में महाराजपुर इंस्पेक्टर संजय कुमार पांडेय ने बताया कि जिला गोरखपुर रे डाढाडीह पीपीगंज निवासी अनन्य सिंह और महाराजपुर के फत्तेपुरवा निवासी मानू सिंह एमटीओई के खिलाफ उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

ताजा समाचार

कानपुर के मेडिकल कॉलेज की जूनियर महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ के आरोपी डॉ. केएन कटियार गिरफ्तार: पुलिस कर रही पूछताछ
बरेली: पहले उर्स-ए-सकलैनी में उमड़े अकीदतमंद, उलमा बोले-मियां हुजूर ने इस्लाम का परचम किया बुलंद
संजय सिंह का बड़ा आरोप- दिल्ली में भाजपा अब मुख्यमंत्री आवास पर करना चाहती हैं कब्जा
प्रसिद्ध मलयालम अभिनेता टीपी माधवन का निधन, बीमारियों से थे ग्रसित...मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जताया दुख 
बरेली: जीत का जश्न मना रहे भाजपा नेताओं में चले लात घूंसे, कपड़े तक फाड़े, पूर्व चेयरमैन समेत चार पर रिपोर्ट
UP: त्याहोरी सीजन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सुविधा की उपलब्ध: अब 150 से अधिक स्टेशनों पर मिलेगी नवरात्र स्पेशल थाली, Onlline भी करते सकते Order