रामपुर: प्यार में आड़े आए घरवाले तो युवती ने फंदे पर लटक कर दी जान

प्रेम प्रसंग के चलते दो दिन पूर्व युवती चली गई थी प्रेमी के घर

रामपुर: प्यार में आड़े आए घरवाले तो युवती ने फंदे पर लटक कर दी जान

ढकिया/रामपुर, अमृत विचार। प्रेम प्रसंग के चलते एक युवती दो दिन पूर्व अपने प्रेमी के घर बरेली जनपद के आंवला चली गई थी। लड़की के परिजनों ने प्रेमी के परिजनों पर दबाव डालकर सोमवार को लड़की को वापस अपने घर बुला लिया। पिता के घर आने से क्षुब्ध हुई युवती ने सोमवार देर रात फंदे पर लटकर जान दे दी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

ढकिया चौकी क्षेत्र के भगवतीपुर गांव निवासी  युवती साक्षी का बरेली जनपद के आंवला निवासी एक युवक से काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेम प्रसंग के चलते दो दिन पूर्व 19 वर्षीय युवती अपने प्रेमी के घर आंवला चली गई। लड़की के परिजनों को यह बात नागवार गुजरी। उन्होंने लड़की के प्रेमी युवक के परिजनों पर दबाव डालकर  सोमवार को लड़की को अपने घर बुलवा लिया। लड़की के घर आने पर परिजनों ने उसे खरी खोटी सुनाई। जिससे क्षुब्ध हुई युवती ने सोमवार रात में अपने सभी परिजनों के सो जाने के बाद मकान की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में फंदे पर लटक कर जान दे दी। सुबह जब परिजनों की आंख खुली तो उन्होंने लड़की को घर में तलाश किया। परिजन घर की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में देखने पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था। उन्होंने बेटी को आवाज देकर कमरा खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन कमरा न खुलने पर परिजनों को किसी अनहोनी घटना की आशंका हुई,तो उन्होंने मामले की सूचना गांव के प्रधान को दी। प्रधान ने पूरी घटना की जानकारी ढकिया चौकी पुलिस को फोन करके दी। पुलिस  लड़की के कमरा न खोलने की सूचना मिलने पर तत्काल भगवतीपुर गांव जा पहुंची। लेकिन जब पुलिस ने कमरे की दरवाजा तोड़ा तो युवती छत के कुंडे में बंधे फंदे से लटकी हुई थी। बेटी को फंदे पर  लटका देख परिजनों के होश उड़ गए। परिजनों में चीख पुकार मच गई। ढकिया चौकी पुलिस ने फोन कर घटना की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी। सूचना मिलने पर शाहबाद के सीओ संगम कुमार भी घटना स्थल पर जा पहुंचे। जब पुलिस ने युवती को फंदे से उतारा उसकी मौत हो चुकी थी।

समझाबुझाकर कराया पोस्टमार्टम
पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव ले जाने का प्रयास किया तो परिजनों ने बेटी का शव बिना पोस्टमार्टम के ही दिए जाने की गुहार की। लेकिन पुलिस बिना पोस्टमार्टम कराए शव परिजनों को देने को तैयार नहीं हुई। बाद में पुलिस ने लड़की के परिजनों को समझा बुझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया। 

प्रेमी की रिश्तेदारी गांव में होने के कारण लड़ गए थे नैन
जिला बरेली के थाना आंवला निवासी युवक का ढकिया चौकी क्षेत्र के गांव भगवतीपुर में रिश्तेदारी होने के कारण युवक का आना जाना था। जिस कारण से दोनों के बीच प्रेम हो गया था। मौका पाकर दो दिन पहले युवती प्रेमी के घर पहुंच गई  थी। लड़की के फंदा लगाकर आत्महत्या कर लेने की घटना को लेकर गांव में ग्रामीणों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हैं।