मुरादाबाद : अभाविप ने हिंदू कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला, प्राचार्य को भी घेरा 

मुरादाबाद : अभाविप ने हिंदू कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला, प्राचार्य को भी घेरा 

हिंदू कॉलेज में हंगामा करते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता

मुरादाबाद। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने छात्र हित की मांगों के संबंध में मंगलवार को महानगर के हिंदू कॉलेज में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उग्र कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के मुख्य द्वार पर ताला लगा लिया। स्थिति बिगड़ते देख स्कूल प्रबंधन ने मदद के लिए पुलिस से गुहार लगाई। मौके पर पुलिस पहुंच गई थी। इसके बाद छात्रों ने गेट का ताला खोला और फिर उग्र छात्रों ने नारेबाजी करते हुए प्राचार्य का घेराव कर लिया।

स्थिति को देखते हुए प्राचार्य डॉ. सत्यव्रत रावत ने सभी मांगे जल्द ही पूरा करने का भरोसा दिया। इसके बाद छात्र शांत हुए। करीब दो ढाई घंटे चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे में विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था भी प्रभावित हुई, करीब 300 की संख्या में छात्र आंदोलन में प्रतिभाग कर रहे थे।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री पुनीत अग्रवाल, महानगर मंत्री गौरव क्षत्रिय ने बताया कि कॉलेज में शुद्ध रूप से पेयजल की व्यवस्था तक नहीं है। सेनेटरी नैपकिन के इंतजाम नहीं है। इसके अलावा अन्य कई छात्र हित में व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही हैं। जिसको लेकर वह लोग काफी दिनों से प्राचार्य को पत्राचार कर रहे थे। लेकिन मामले में सुनवाई नहीं होने पर वह सभी आंदोलन करने को विवश हुए हैं।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई के लिए जमीयत उलेमा हिंद ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन