कासगंज: शिक्षा के मंदिर में गुरुजी को जाम छलकाना पड़ा भारी, वीडियो वायरल हुआ तो किया निलंबित

प्रशासन और बेसिक शिक्षा विभाग को मिली थी शिकायत, वायरल हुए थे वीडियो

कासगंज: शिक्षा के मंदिर में गुरुजी को जाम छलकाना पड़ा भारी, वीडियो वायरल हुआ तो किया निलंबित

कासगंज, अमृत विचार। शिक्षा के मंदिर में जहां ज्ञान अर्जन के लिए विद्यार्थी पहुंचते हैं, वहीं गुरुजी अपने कार्यालय में साथियों संग शराब के जाम लड़ा रहे थे। ग्रामीणों ने वीडियों वायरल कर शिकायत अधिकारियों से की तो बीएसए ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मामले की जांच सिढपुरा के खंड शिक्षाधिकारी को सौंप दी है।

सिढ़पुरा ब्लॉक के फतेहपुर प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर हीरेंद्र सिंह तैनात हैं, लेकिन वे शराब के नशें के आदी हैं। आए दिन विद्यालय समय में कार्यालय में ही बैठकर अपने साथियों के साथ मदिरा पान करते हैं। ग्रामीणों ने जब यह दृश्य देखा तो शिक्षक से शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि इससे विद्यार्थियों पर गलत संदेश पहुंच रहा है, लेकिन शिक्षक लगातार मनमानी करते रहे। कार्यालय में बैठ कर मदिरा पान करने का वीडियों भी किसी ग्रामीण ने बना लिया, वो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। इसकी शिकायत उच्चधिकारियों से की गई। फतेहपुर के ग्रामीण निशांत, रणवीर सिंह, शिवम, दीपक, संजय कुमार ने बीएसए को शिकायती पत्र भी दिया। बीएसए सूर्य प्रताप सिंह ने मामले में संज्ञान लेते हुए शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही जांच भी खंड शिक्षाधिकारी को सौपी है।

खंड शिक्षाधिकारी पर भी आरोप
ग्रामीणों द्वारा दिए गए शिकायती पत्र में खंड शिक्षाधिकारी राजकुमार पर भी आरोप लगाए गए हैं। ग्रामीणों ने कहा है कि इसकी शिकायत खंड शिक्षाधिकारी से की गई, लेकिन उन्होंने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। हालांकि बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

पीकर शराब फरमाते हैं आराम
ग्रामीणों ने प्रमाण देते हुए यह भी आरोप लगाया है कि शिक्षक हीरेंद्र सिंह शराब पीने के बाद कार्यालय में ही विस्तार लगाकर आराम फरमाते हैं। शिक्षक कार्य नहीं करते हैं।

जानिए क्या बोले बीएसए
बीएसए सूर्य प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत मिली थी। शिक्षक पर शराब पीने का आरोप लगा है। तत्काल प्रभाव से शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच खंड शिक्षाधिकारी सिढपुरा को दी है।

 

ये भी पढ़ें - कासगंज: पूजा करके लौट रहे श्रद्धालु की गोली मारकर हत्या

ताजा समाचार

लखनऊ : दो युवकों को रौंदने वाले केजीएमयू के डॉक्टर पर गैर इरादतन हत्या की प्राथमिकी
Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष की मुश्किलें हो रही कम...अब इस मामले में भी मिली जमानत
चार माह की बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर दंपति को लूटा : बाइक पर सवार होकर आए थे तीन बदमाश, रास्ता पूछने के बहाने रोका
मुरादाबाद : नाराज पत्नी को लेने मायके पहुंचे पति को पीटा, गंभीर रूप से घायल 
बदायूं: रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी; शहर में धूमधाम से निकली राम बारात, शहरवासी बने बाराती
संभल: प्रेमी युगल की हत्या में दोषी पुत्री के पिता को मिला आजीवन कारावास