प्रयागराज: शोहदों ने मां के सामने बेटी को बंदूक के नोक पर दी उठा ले जाने की दी धमकी, जानें पूरा मामला

यमुनानगर डीसीपी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

प्रयागराज: शोहदों ने मां के सामने बेटी को बंदूक के नोक पर दी उठा ले जाने की दी धमकी, जानें पूरा मामला

नैनी/प्रयागराज, अमृत विचार। औद्योगिक क्षेत्र स्थित सरस्वती हाइटेक सिटी महुआरी गांव के समीप अपाची बाइक सवार शोहदों ने एक दलित की बेटी को उसकी मां के सामने अश्लील कमेंट करते हुए बंदूक की नोक पर उठा ले जाने की धमकी दे दी। इतना ही नहीं उक्त किशोरी के स्कूल आते और जाते समय छेड़खानी का प्रयास भी लगातार किया जा रहा है। शोहदों ने लड़की के भाई को रास्ते में पकड़ कर जमकर पिटाई कर दी। औद्योगिक क्षेत्र थाने में पीड़ित की सुनवाई न होने पर दलित परिवार डीसीपी यमुनानगर से गुहार लगाई। जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

जानकारी के मुताबिक औद्योगिक क्षेत्र थाने के एक इलाके की रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा अपनी मां के साथ बीते 16 सितंबर को वह सरस्वती हाइटेक सिटी से फुल्की खाकर शाम लगभग 6:00 बजे अपने घर की ओर वापस लौट रही थी। जैसे ही मां बेटी महुआरी स्थित काली माई मंदिर के समीप पहुंची। वहां पर पहले से मौजूद महुआरी गांव के रहने वाले आर्यन शर्मा पुत्र झल्लर शर्मा, कृष्णा शर्मा पुत्र मुन्ना शर्मा और अजय शर्मा पुत्र मनोज शर्मा हम लोगों को आते देखकर अपाचे मोटर साइकिल से सामने आए और शर्मनाक अभद्र अश्लील कमेंट करने लगे।

जब पीड़िता की मां ने विरोध किया तो उक्त तीनों दबंग शोहदों ने मां बेटी को गंदी-गंदी गालियां देते हुए जातिवाचक शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि कब तक तुम अपनी पुत्री को हम लोगों से बचा कर रखोगी। बंदूक की नोक पर उठा ले जाऊंगा। धमकी देते हुए तीनों अपाचे बाइक से बड़ी तेज रफ्तार से फरार हो गए।

तब पीड़िता छात्रा ने अपनी मां को बताया कि यह तीनों लोग रास्ते में स्कूल आते और जाते समय अश्लील कमेंट छिटाकसी और छेड़खानी करते चले आ रहे हैं। जब मां पुत्री से कहा कि पहले तुमने क्यों नहीं बताया तो बेटी ने मां को जवाब दिया कि अब तक मैं अपनी इज्जत को देखते हुए यह बात किसी को नहीं बताई थी। जब पीड़िता के भाई को यह सब पता चला तो वह उसी दिन शाम को उन लोगों के घर पर शिकायत करने के लिए जा रहा था। रास्ते में वह सभी लोग उसे जबरन पकड़ कर जातिवाचक शब्दों का प्रयोग करते हुए जमकर उसकी पिटाई कर दिए।

112 नंबर पुलिस को सूचना दी गई और उसके बाद पीड़िता की मां और उसका भाई औद्योगिक क्षेत्र थाने पर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रार्थना पत्र दिए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने पर वह यमुनानगर डीसीपी को शिकायती पत्र देकर गुहार लगाए। जिसपर 20 सितंबर को डीसीपी यमुनानगर के निर्देश पर महुआरी गांव के रहने वाले आर्यन शर्मा, कृष्णा शर्मा और अजय शर्मा के खिलाफ पुलिस ने सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है। 

कुछ दिन ओहले टोल प्लाजा पर हुई थी छेड़छाड़ की घटना

 औद्योगिक क्षेत्र के मुंगारी टोल प्लाजा दी कुछ दिन पहले ही स्कूली छात्रा के साथ टोलकर्मी राजेंद्र कुमार यादव ने दिन दहाड़े अश्लील कमेंट किया था। अफसरों के संज्ञान में मामला आने के बाद पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। एक बार फिर दिन के ढलते ही अपाचे बाइक सवार दबंग मनबढ़ तीन शोहदों ने एक दलित छात्रा को निशाना बनाते हुए उसकी मां के सामने ही अश्लील कमेंट के साथ ही बंदूक की नोक पर उसे उठा ले जाने की धमकी तक दे डाली गई।  शिकायती पत्र में पीड़िता की मां ने बताया है कि उक्त शोहदे उसकी पुत्री को स्कूल आते और जाते समय अश्लील कमेंट और छेड़खानी की घटना को अंजाम देते चले आ रहे हैं। हालांकि डीसीपी यमुनानगर के आदेश पर घटित वारदात के चार दिन बाद औद्योगिक क्षेत्र थाने में तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें:-Sultanpur डकैती कांड के और आरोपी अनुज प्रताप सिंह का STF ने किया एनकाउंटर, एक फरार