कानपुर से जाने वाले यात्रियों के लिए Good News, दीपावली तक चारों बस अड्डों से विशेष बसें

कानपुर से जाने वाले यात्रियों के लिए Good News, दीपावली तक चारों बस अड्डों से विशेष बसें

कानपुर, अमृत विचार। राज्य सड़क परिवहन निगम कानपुर परिक्षेत्र ने शहर के चारों बस अड्डों झकरकटी, चुन्नीगंज, रावतपुर व सिग्नेचर सिटी से दशहरा से दीपावली तक विशेष बसें चलाने का फैसला लिया है। ये बसें 10 अक्टूबर से शुरू होंगी।  

शहीद मेजर सलमान खान अंतर्राज्यीय झकरकटी बस अड्डा से प्रतिदिन 1400 बसों से करीब 40 हजार यात्रियों का आवागमन होता है, लेकिन दीपावली जैसे त्योहार पर बसों की संख्या 2000 और यात्री लोड 70 हजार तक पहुंच जाता है। इससे झकरकटी बस अड्डे पर अफरातफरी का माहौल रहता है।

इसे देखते हुए ही रावतपुर, चुन्नीगंज और हाल में शुरू हुए सिग्नेचर सिटी बस अड्डे से भी विशेष बसों के संचालन की योजना बनी है। इन बसों का संचालन दशहरा के दो दिन पहले से शुरू होकर दीपावली तक चलेगा। विशेष बसें विभिन्न प्रांतों व जिलों के लिए संचालित होंगी।

चारों बस अड्डों पर यात्रियों की मदद के लिए विशेष टीम तैनात रहेगी। दीपावली तक सभी चालकों, परिचालकों, स्टाफ की छुट्टी निरस्त कर पारिश्रमिक बढ़ाया जाएगा।

रोडवेज कानपुर परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल कुमार ने बताया कि त्योहारों के मद्देनजर सभी बस अड्डों से विशेष बसें संचालित होंगी। यदि कोई दिल्ली से आ रहा है और पूर्वांचल जाना है तो उसे झकरकटी बस अड्डे के अलावा सिग्नेचर सिटी बस अड्डे से भी बस मिल जाएगी।

ये भी पढ़े- Indian Railway: नए साल पर कानपुर से लखनऊ चलेंगी कई मेमू...कानपुर सेंट्रल से भेजा गया प्रस्ताव

 

 

ताजा समाचार

बरेली: मौलाना मंच से भाषण दे रहे थे तभी हो गया बवाल, माथे पर तिलक देखकर भड़का युवक
हरियाणा चुनाव: न मैं ‘टायर्ड’ हूं न ‘रिटायर्ड’... मतगणना से एक दिन पूर्व बोले भूपेंद्र हुड्डा
IPSEF ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने की उठाई मांग
गोंडा : गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमा समेत 1.20 लाख रुपये की चांदी बरामद, आरोपी गिरफ्तार 
नक्सल प्रभावित राज्यों के सीएम और शीर्ष अधिकारियों के साथ शाह ने की बैठक, कहा- मानवाधिकारों के सबसे बड़े उल्लंघनकर्ता हैं नक्सली
PM Modi के ड्रीम प्रोजेक्ट में देश के कई रेलवे स्टेशनों शामिल...कानपुर सेंट्रल के पुनर्विकास में धार्मिक स्थल बना बाधा