लखीमपुर खीरी:तेंदुए के हमले में गई किशोर की जान, आक्रोशित भीड़ ने किया पुलिस पर पथराव

महिला सिपाही घायल व कई गाड़ियां टूटी, आक्रोशित लोगों ने लगाया था जाम

लखीमपुर खीरी:तेंदुए के हमले में गई किशोर की जान, आक्रोशित भीड़ ने किया पुलिस पर पथराव

लखीमपुर खीरी,अमृत विचार। सदर कोतवाली के गांव गंगाबेहड़ गांव में तेंदुए के किशोर समेत दो लोगों पर हमले से लोग भड़क गए और रविवार की सुबह लखीमपुर-शारदानगर मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस, प्रशासन और वन विभाग के अफसर समझाने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच भीड़ में शामिल कुछ उप्रदवियों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव में एक महिला सिपाही घायल हो गई। पुलिस समेत कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। 


शनिवार की देर शाम गांव गंगाबेहड़ निवासी मुनव्वर अपने बेटे साजेब उर्फ छोटू को  बैठाकर साइकिल से घर जा रहा था। गांव के निकट गन्ने के खेत में बैठे तेंदुए ने साजेब को दबोचकर गन्ने के खेत में घुस गया था। तलाश के उसका अधाखाया शव बरामद होने से लोग आक्रोशित हो गए थे। इस घटना के कुछ देर बाद तेंदुए ने एक और व्यक्ति पर हमला कर उसे घायल कर दिया। पूरी रात गांव में मातम पसरा रह। रविवार सुबह लोगों ने तेंदुआ पकड़ने की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी। भीड़ में कुछ उपद्रवी भी शामिल थे। जाम की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर अश्विनी सिंह, सीओ सिटी रमेश तिवारी, प्रभारी निरीक्षक अंबर सिंह, तहसीलदार सुशील प्रताप सिंह आदि मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वन विभाग का कोई अधिकारी मौके पर न होने से ग्रामीण डीएफओ संजय विश्वाल को बुलाने व तेंदुआ को पकड़ने की मांग पर अड़े रहे। तभी मौके पर वन विभाग की टीम पहुंच गई। बताते हैं कि डीएफओ के पहुंचते ही भीड़ उग्र हो गई। भीड़ में शामिल उपद्रवी पुलिस और वन विभाग के अफसरों के साथ हाथापाई करने पर उतारू हो गया। बताया जा रहा कि मौके पर पहुंचे वनकर्मियों को अशोक शुक्ला, रविकांत और अमित मिश्रा को भी उग्र हुए कुछ युवकों ने दौड़ा लिया। इसी बीच उप्रदवियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इससे भगदड़ मच गई। 

लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा
हालात बिगड़ते देख पुलिस ने कंट्रोल रूम को सूचना दी और आसपास के थानों से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को मौके पर बुला लिया गया। मौके पर आसपास के थानों की भारी पुलिस बल और पीएसी पहुंच गई। इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। पथराव से महिला सिपाही के जख्मी होने और उसे जिला अस्पताल भेजने की खबर है। पथराव से कोतवाली सदर की सरकारी गाड़ी समेत कई वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है। पुलिस ने कुछ उपद्रवियों की बाइकों को भी कब्जे में लिया है।

ताजा समाचार