US Election 2024 : कमला हैरिस के चुनाव अभियान में शामिल होंगे बराक ओबामा, एलन मस्क ने ट्रंप को वोट देने के लिए पंजीकरण कराने का किया आग्रह

US Election 2024 : कमला हैरिस के चुनाव अभियान में शामिल होंगे बराक ओबामा, एलन मस्क ने ट्रंप को वोट देने के लिए पंजीकरण कराने का किया आग्रह

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 10 अक्टूबर से डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के लिए प्रचार कार्यक्रमों में हिस्सा लेना शुरू करेंगे। अमेरिका के अरबपति उद्यमी एलन मस्क ने अमेरिकी नागरिकों से डोनाल्ड ट्रंप को वोट देने के लिए पंजीकरण कराने का आग्रह किया। 

ओबामा चुनाव के दिन हैरिस को उनके अभियान में मदद करेंगे, उनके भाषणों की योजना प्रमुख राज्यों में बनाई गई है, जिनमें से पहला पेंसिल्वेनिया होगा, हैरिस के अभियान के एक वरिष्ठ सदस्य ने न्यूज एजेन्सी को बताया। इससे पहले, पोलिटिको ने बताया था कि हैरिस के कुछ कर्मचारियों सहित डेमोक्रेट चिंतित थे कि उपराष्ट्रपति पर्याप्त अभियान कार्यक्रम आयोजित नहीं कर रहे थे, जिससे उन्हें चुनाव में नुकसान हो सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर को होगा। डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रतिनिधित्व उपराष्ट्रपति कमला हैरिस करेंगे, और रिपब्लिकन पार्टी का प्रतिनिधित्व पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप करेंगे।

मस्क ने अमेरिकी नागरिकों से ट्रंप को वोट देने के लिए पंजीकरण कराने का किया आग्रह 
एलन मस्क ने पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति की रैली के दौरान कहा, मेरा एक अनुरोध है। वोट करने के लिए पंजीकरण कराएं। उन्होंने कहा, 'संविधान, लोकतंत्र और अमेरिका को संरक्षित करने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप को जीतना होगा। उन्होंने कई बार इस बात पर जोर दिया कि मतदाता पंजीकरण की समय सीमा करीब आ रही है। इस रैली में 60,000 से अधिक लोग शामिल हुए। गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति के हत्या के प्रयास के बाद से मस्क ट्रंप  के लिए अपने सार्वजनिक समर्थन में मुखर रहे हैं। गौरतलब है कि थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने 13 जुलाई को बटलर में एक अभियान रैली में ट्रंप की हत्या का प्रयास किया। बंदूकधारी की गोली ट्रप के कान के पास से निकली, जिससे एक दर्शक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। एक सीक्रेट सर्विस स्नाइपर ने क्रुक्स को मार गिराया।

ये भी पढ़ें : VIDEO : नाइजीरिया में 300 यात्रियों से भरी नाव पलटी, 78 लोगों की मौत...राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

ताजा समाचार

रुड़की: प्राइवेट स्कूल के चौकीदार को डंडे से पीटकर उतार डाला मौत के घाट, सीसीटीवी में कैद हुआ मंजर
अयोध्या: परिषदीय स्कूलों में सुधार के लिए सीडीओ ने जारी की गाइड लाइन, विभाग में मची खलबली
Unnao News: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी...अब QR कोड से भुगतान कर ले सकेंगे जनरल टिकट
Raebareli: रायबरेली रेल कोच कारखाने पर लगा भ्रष्टाचार का धब्बा, CBI ने तीन कर्मचारियों को लिया हिरासत में
अयोध्या: महरानी दुर्गावती के बताए रास्ते पर चले गोंड समाज- पवन पांडेय 
Kanpur: शहर में बंद होंगी झोलाछाप की दुकानें; सीएमओ ने कार्रवाई के लिए बनाया नोडल अधिकारी, चलेगा जोरदार अभियान