हल्द्वानी: पुलिस ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा, मेडिकल वीजा पर आए थे भारत

हल्द्वानी: पुलिस ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा, मेडिकल वीजा पर आए थे भारत

हल्द्वानी, अमृत विचार। मंडी चौकी पुलिस ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ने में सफलता पाई है। बांग्लादेशी निवासी पति और पत्नी कैंसर से पीड़ित बेटी का उपचार कराने भारत आए थे लेकिन लड़की की मौत और वीजा समाप्त होने के बाद भी दोनों ही भारत में रह रहे थे।

मंडी चौकी पुलिस को पता चला कि क्षेत्र में मुन्नालाल के मकान में दो संदिग्ध लोग रह रहे हैं। पुलिस जांच की तो पता चला कि यहां पति और पत्नी किराए पर रहते हैं। पूछताछ में पता चला कि नारायण विश्वास और उसकी पत्नी गौरी विश्वास निवासी निवासी कचुवा अभय नगर, सिरधौरपुर, जसौर बांग्लादेश के रहने वाले हैं।

दोनों भारत में आने के लिए मेडिकल वीजा पर आए थे जो इस साल 28 फरवरी को समाप्त हो गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग अपनी बेटी कोकिला का उपचार कराने के लिए क्रिश्वचन मेडिकल कॉलेज बेलोर तमिलनाडू आए थे। यहां उन्होंने बेटी का उपचार 13 से 26 सितंबर 2023 तक कराया।

उसके बाद वह अपनी बेटी को लेकर 21 नवंबर 2023 को लालकुआं आ गए। यहां वह गौजाजाली बिचली में गौरी की बहन शोभा मौर्य (विश्वास) के यहां रहने लगे हैं। शोभा की शादी साल 1997 में मुन्नालाल मौर्या से हुई थी और शोभा भी बांग्लादेश की रहने वाली है। 21 नवंबर 2023 को कोकिला की मृत्यु हो गई। बेटी की मौत के बाद नारायण आईटीआई तिराहे पर सब्जी का फड़ लगाने लगा। पुलिस ने बताया कि दोनों भारत में अवैध रूप से प्रवास कर रहे हैं। ऐसे में दोनों पर संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ें - बाजपुर: अनियमितताएं मिलने पर अनमोल हॉस्पिटल और जीवन ज्योति हेल्थ केयर सील