दंपती ने एक साथ फंदा लगाकर की खुदकुशी : पत्नी ने खाया जहर तो पति का फंदे से लटकता मिला शव

दंपती ने एक साथ फंदा लगाकर की खुदकुशी : पत्नी ने खाया जहर तो पति का फंदे से लटकता मिला शव

 लखनऊ/ठाकुरगंज, अमृत विचार :  ठाकुरगंज थाना अंतर्गत मिश्री की बगिया बालागंज में शुक्रवार को दंपती ने घर में एक साथ फंदा लगाकर खुदकुशी की ली है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रथम दृष्टिया में यह सामने आया कि बीमारी से तंग आकर दंपती ने आत्मघाती कदम उठाया है। मृतक की पहचान मोनिका अरोड़ा (43) और अमित मौर्य (47) के रुप में हुई है।

 एडीसीपी पश्विम विश्वजीत श्रीवास्तव के मुताबिक, बगिया बालागंज निवासी मोनिका आर्या मिश्री बाग स्थित मूक बाधिर स्कूल में काम करती थी। जबकि पति अमित मौर्य ई-रिक्शा चालक था। वह नि:संतान दंपती थे। गुरुवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे पुलिस कंट्रोल रुम पर चिनहट के रहने वाले रोहित कपूर ने सूचना दी कि उनके बहन-बहनोई ने घर में खुदकुशी की ली है। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने अमित के शव को पंखे से लटकता पाया जबकि मेनका अरोड़ा को बेड़ पर अचेत अवस्था में पाया। आनन-फानन पुलिस ने दंपती को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया।

जहां, डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि दंपती के मुंह और कपड़ों पर झाग निकल रहा था। पुलिस ने घटनास्थल से एक शराब की बोतल के साथ जहरीले पदार्थ को भी बरामद किया है। एडीसीपी ने बताया कि प्रथम दृष्टिया में सामने आया कि तंग की आर्थिक दशा ठीक नहीं थी, ऐसे में मोनिका लम्बे समय से गुर्दे की बीमारी से ग्रस्त थी। भाई रोहित कपूर ने बताया कि कुछ समय से बहन मोनिका के गुर्दे में इंफेक्शन था। जिस वजह से पेट में पानी भर गया था। बहन का इलाज चल रहा था। बावजूद इसके बहन की हालत जस की तस थी। आशंका जताई जा रही है कि बीमारी तंग आकर दंपती ने आत्मघाती कदम उठाया है।

 नहीं मिला सुसाइड नोट

 एसीपी चौक राजकुमार ने बताया कि पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर दंपती को बाहर निकाला था। इसके अलावा फॉरेसिंक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। प्रारम्भिक जांच में बीमारी के चलते दंपती ने खुदकुशी किए जाने की बात कही है। एसीपी का कहना है कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जिससे आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा सके। फिलहाल, दंपती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।