रुद्रपुर: 13.51करोड़ गबन प्रकरण का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

रुद्रपुर: 13.51करोड़ गबन प्रकरण का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

रुद्रपुर, अमृत विचार। एलएसओ और एनएच के संयुक्त खाते से फर्जी चेक लगाकर निकाली करोड़ों की धनराशि प्रकरण में पुलिस ने फरार चल रहे मास्टरमाइंड को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है और उसके कब्जे से सरकारी गबन प्रकरण के दस्तावेज भी बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

दो सितंबर को समीक्षा बैठक के दौरान एलएलओ कौस्तुभ मिश्रा ने एनएच के काला व एसएलओ के संयुक्त खाते से 13.51करोड़ की मुआवजा राशि के गबन का मामला पकड़ा था। इसमें आरोपियों ने फर्जी चेक,फर्जी हस्ताक्षर व दस्तावेज लगाकर करोड़ों की धनराशि को कई खातों में ट्रांसफर किया था।

प्रारंभिक पड़ताल में ही पुलिस की विशेष टीम ने इंडसइंड बैंक के शाखा प्रबंधक देवेंद्र कुमार और सहायक शाखा प्रबंधक प्रियम सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। प्रकरण में पांच अन्य व्यक्तियों की भी भूमिका सामने आई थी। तीन अभियुक्तों के एनबीडब्लू जारी होने के बाद मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने फरार चल रहे ललित कुमार, महेंदू उर्फ लाली, उर्फ शिव दास पाटिल निवासी बलवंत इन्कलेव बिलासपुर रामपुर यूपी को पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

उधर, एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि करोड़ों गबन का मास्टरमाइंड ललित ही है। पुलिस ने आरोपी को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के बाद न्यायालय में आवेदन कर दिया है। कस्टडी मिलने के बाद आरोपी से गहनता के साथ पूछताछ की जाएगी।