बरेली:दो साल में ही बंद हुआ 7.18 करोड़ का म्यूजिकल लाइट एंड साउंड शो अब यहां चलेगा

डीडीपुरम फूड कोर्ट में शिफ्ट होगा म्यूजिकल लाइट एंड साउंड शो

बरेली:दो साल में ही बंद हुआ 7.18 करोड़ का म्यूजिकल लाइट एंड साउंड शो अब यहां चलेगा

बरेली,अमृत विचार। स्मार्ट सिटी की ओर से दो साल पहले पुरानी जिला जेल के गेट के पास 7.18 करोड़ की लागत से बनाए गए म्यूजिकल लाइट एंड साउंड शो को अब यहां से हटाने की तैयारी शुरू हो गई है। बरेली के इतिहास पर आधारित यह प्रोजेक्ट अब डीडीपुरम में बने फूड कोर्ट में शिफ्ट करना पड़ रहा है, क्योंकि सुरक्षा कारणों से नई जेल के निर्माण के कारण हटा दिया गया है।


अप्रैल 2022 में स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी ने खाली पड़ी पुरानी जिला जेल के गेट के पास म्यूजिकल लाइट एंड साउंड शो प्रोजेक्ट स्थापित किया था। इस जेल का निर्माण आजादी से पहले हुआ था। इसकी दीवारों पर क्रांतिकारियों की वीरगाथा के बारे में लाइट शो किया जाता था। साथ ही, 60-70 दर्शकों के बैठने का भी यहां इंतजाम किया गया था। इसे कमाई का जरिया बनाने के लिए दो बुकिंग ऑफिस, मशीन रूम और टाइल्स के फर्श का निर्माण किया गया था। कुल मिलाकर इस प्रोजेक्ट पर 7.18 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे।  नगर आयुक्त  संजीव कुमार मौर्य ने बताया कि पुरानी जिला जेल गेट के पास स्थापित म्यूजिकल लाइट एंड साउंड शो को अब डीडीपुरम फूड कोर्ट में शिफ्ट किया किया जाएगा, जहां वह लोगों के लिए ज्यादा उपयोगी साबित होगा। 

कुछ समय पहले पुरानी जेल की जमीन पर नई जेल बनाने की योजना शासन ने बना ली। अब यहां पूरी जमीन पर नए सिरे से जेल का निर्माण किया जा रहा है जो करीब 70 प्रतिशत पूरा हो गया है। अब सुरक्षा कारणों की वजह से म्यूजिकल लाइट एंड साउंड शो प्रोजेक्ट को यहां से हटाया जा रहा है। उसके सारे उपकरण खोल दिए गए हैं, टाइल्स भी उखाड़ दी गई हैं। फिलहाल सारा सामान नगर निगम भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि अब यह प्रोजेक्ट डीडीपुरम में बने फूड कोर्ट में शिफ्ट किया जाएगा। फूड कोर्ट के ठेकेदार को यह जिम्मेदारी दी गई है। शिफ्टिंग का खर्च भी ठेकेदार ही करेगा क्योंकि फूड कोर्ट का टेंडर लेते समय यह अनुबंध हो चुका है।

ताजा समाचार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन