8.25 करोड़ में 45 लाख खर्च, फटकार : डीपीआरओ ने की बीकेटी और माल ब्लॉक की समीक्षा

8.25 करोड़ में 45 लाख खर्च, फटकार : डीपीआरओ ने की बीकेटी और माल ब्लॉक की समीक्षा

लखनऊ, अमृत विचार : जिले में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन कार्यों के लिए मिला 8.25 करोड़ बजट में मात्र 45 लाख रुपये खर्च किए गए। केंद्र व राज्य वित्त की धनराशि भी पूरी खर्च नहीं की गई। जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशू शेखर ठाकुर को समीक्षा में लापरवाही मिलने पर सचिवों को फटकार लगाई।

उन्होंने गुरुवार विकास भवन कार्यालय में बीकेटी और माल ब्लॉक की एडीओ पंचायत व सचिवों के साथ विकास कार्यों व भुगतान की समीक्षा की। इस दौरान केंद्र व राज्य वित्त आयोग की धनराशि पूरी खर्च न होने पर नाराजगी जताई। जो इस माह और प्रगति बढ़ाते हुए और 10 फीसद खर्च करने के निर्देश दिए। वहीं, ठोस व तरल अपशिष्ट प्रबंधन के कार्यों के लिए आवंटित 8.25 करोड़ रुपये में 45 लाख खर्च होने पर सचिवों को फटकर लगाई।

बीकेटी के बेहटा गांव में पंचायत भवन का लिंटर, इंटरलॉकिंग व माल की आंट ग्राम पंचायत में अंत्येष्टि स्थल अधूरा होने पर संबंधित सचिवों को कार्रवाई की चेतावनी देते हुए एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सभी गांव में कूड़ा गाड़ी चलाकर घर-घर कूड़ा कलेक्शन करने को कहा। बैठक में जिला समन्वयक अभिनव त्रिवेदी, अभिषेक गुप्ता व जिला परियोजना प्रबंधक कृष्ण प्रताप सिंह रहे।

ताजा समाचार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन