Kanpur: ट्रांसगंगा सिटी के विकास का खाका खींचा, यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने उद्यमियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित

औद्योगिक, वाणिज्यिक व आवासीय उपयोग के लिए मिलेगा सुनियोजित बुनियादी ढांचा

Kanpur: ट्रांसगंगा सिटी के विकास का खाका खींचा, यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने उद्यमियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित

कानपुर, अमृत विचार। शहर के औद्योगिक विकास का  खाका खींचने के लिए बुधवार को इंडस्ट्री कनेक्ट कार्यक्रम में यूपीसीडा और नामचीन उद्यमी एक साथ बैठे। यूपीसीडा ने उद्यमियों को ट्रांसगंगा सिटी प्रोजेक्ट के लाभ और प्रस्तावित सरसैया घाट पुल के बाद शहर से कनेक्टिविटी समझायी। पंजाब नेशनल बैंक ने निवेश में आने वाली आर्थिक बाधाएं दूर करने के लिए लोन संबंधी योजनाएं बताईं। 

मुख्य अतिथि यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने कहा कि प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लक्ष्य को आगे बढ़ाने में यूपीसीडा महत्वपूर्ण योगदान कर रहा है। इसके लिए निर्बाध भूमि अधिग्रहण, वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र के विकास पर ध्यान केंद्रित किया गया है। 

कार्यक्रम में उन्नाव स्थित ट्रांसगंगा सिटी पर प्रस्तुति में गंगा नदी के किनारे इसकी रणनीतिक स्थिति और औद्योगिक विस्तार के प्रमुख स्थल के रूप में क्षमता को रेखांकित किया गया। बताया गया कि यह परियोजना औद्योगिक, वाणिज्यिक और आवासीय उपयोग के लिए सुनियोजित बुनियादी ढांचा प्रदान करती है। 

कार्यक्रम में 50 से अधिक निवेशक शामिल हुए, जिनको यूपीसीडा सीईओ ने बताया कि कैसे प्राधिकरण निवेशक अनुकूल नीतियों को सुविधाजनक बना रहा है। पंजाब नेशनल बैंक ने एमएसएमई प्राइम प्लस और प्रगति प्राइम प्लस जैसी अपनी वित्तीय योजनाएं पेश कीं, जो  विकास के लिए वित्तीय समाधान के साथ व्यवसायों का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। 

यह प्रमुख उद्यमी रहे शामिल

कार्यक्रम में गोल्डी समूह से आकाश गोयनका, जीडी गोयनका से चंदन अग्रवाल, एमकेवी से मनोज गुप्ता, मयूर समूह से सुशील गुप्ता, रिमझिम समूह से रोहित गुप्ता व मर्चेंट चेंबर ऑफ उत्तर प्रदेश से इंडस्ट्री कमेटी के चेयरमैन सुशील शर्मा, होटल लैंडमार्क से विकास मेहरोत्रा, एनआरआई सिटी से एसके पालीवाल शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur IIT के उद्घोष में युवा दिखाएंगे हुनर...देश के टॉप संस्थानों के 2500 युवा हिस्सा लेंगे, इतने दिन तक खेलों में दिखाएंगे दम