उन्नाव में मुकुट पूजन के साथ गोपीनाथपुरम में आज से शुरू होगी रामलीला...60 फिट का रावण मुंह से फेंकेगा आग के गोले

उन्नाव में मुकुट पूजन के साथ गोपीनाथपुरम में आज से शुरू होगी रामलीला...60 फिट का रावण मुंह से फेंकेगा आग के गोले

उन्नाव, अमृत विचार। श्री सार्वजनिक रामलीला का आयोजन इस बार गोपीनाथपुरम में कराया जा रहा है। जिसको लेकर तैयारियां चल रहीं हैं। बुधवार को गणेश पूजन के साथ ही कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। इसके लिए पंडाल को अंतिम रुप देने के लिए सारा दिन काम जारी है।

श्री सार्वजनिक रामलीला समिति के तत्वावधान में गोपीनाथपुरम में इस बार 49वीं रामलीला मंचन एवं दशहरा का कार्यक्रम गणेश पूजन, मुकुट पूजन, नारद मोह, रावण दिग्विजय आकाशवाणी के साथ ही शुरू होगा। दशहरा मेला की तैयारियों के लिए समिति के पदाधिकारी और पालिका प्रशासन मंगलवार को सारा दिन जुटा रहा। वहीं नगर के लोगों में लीला देखने के लिए उत्साह बना हुआ है। लीला को लेकर पदाधिकारियों की एक बैठक हुई। 

जिसमें समिति के वीरेन्द्र शुक्ला, प्रदीप शुक्ला, कमल वर्मा ने बताया कि इस बार लीला में अनुभवी कलाकारों को बुलाया गया है। जो रामलीला के मंचन में चार चांद लगायेंगे। इसके साथ ही 60 फीट का रावण बनाया जा रहा है। 

इस बार पर्याप्त जगह होने पर अतिशबाजी भी जमकर होगी। वहीं रावण के पुतला दहन होने पर वह मुंह से आग के गोले फेंकेगा। पोनी रोड के श्रीनगर में श्री सार्वजनिक शुक्लागंज रामलीला और ऋषि आश्रम में स्वामी नारदानंद दशहरा महोत्सव एवं श्री राम लीला मंचन को लेकर तैयारियां जोरों से चल रहीं हैं।

ये भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2024: नवरात्र शुरू होने से पहले जमकर हुई खरीददारी...माता के दरबार सजे, मंदिरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

ताजा समाचार

हल्द्वानी: सेवानिवृत्त वन दरोगा को ठगने वाले गाजियाबाद के ठग गिरफ्तार
युवती को बैड टच करने वाला आरोपी गिरफ्तार : शहीद पथ पर स्कूटी से जा रही युवती शोहदे ने की थी छेड़खानी
कानपुर में युवती के साथ पांच लोगाें ने किया दुष्कर्म: होश आने पर आपबीती सुन परिजन हैरान, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में न्याय यात्रा से लोगों का विश्वास जीता, बोले सचिन पायलट- अहंकार की राजनीति अब काम नहीं करेगी
हल्द्वानी: हरियाणा रोडवेज की बस ने टांडा में सड़क पार कर रही हथिनी को मारी टक्कर
बरेली: सिरौली में बड़ा हादसा...पटाखा बनाते वक्त धमाका, पांच लोगों की मौत