रुद्रपुर: चर्चित जघन्य नर्स हत्याकांड की हो सकती है सीबीआई जांच

रुद्रपुर: चर्चित जघन्य नर्स हत्याकांड की हो सकती है सीबीआई जांच

रुद्रपुर, अमृत विचार। शहर का चर्चित जघन्य नर्स हत्याकांड में अब एक नया मोड़ आ गया है। प्रोटेस्ट के दौरान उठ रहे सीबीआई जांच के मुद्दे को लेकर पुलिस मुख्यालय गंभीर होने लगा है और रुद्रपुर पुलिस से नर्स हत्याकांड की जांच आख्या रिपोर्ट मांग ली है। पुलिस मुख्यालय का आदेश आते ही पुलिस ने भी तत्काल जांच आख्या रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी है। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि नर्स हत्याकांड की अब सीबीआई दोबारा नये सिरे से जांच कर सकती है।

बता दें कि 30 जुलाई को सिविल लाइन स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में कार्यरत नर्स अचानक लापता हो गई थी। 31 जुलाई को लापता की बहन ने कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 8 अगस्त को यूपी के डिबडिबा गांव स्थित खाली पड़े प्लाट में नर्स की सड़ा-गला शव पुलिस ने बरामद किया और नर्स की जघन्य हत्या कर शव फेंकने की पुष्टि हो चुकी थी। गुमशुदगी को हत्या में तरमीम करते हुए कोतवाली पुलिस ने कुछ दिन की तफ्तीश के बाद बरेली निवासी धर्मेंद्र कुमार को राजस्थान के जोधपुर से गिरफ्तार कर पर्दाफाश किया था।

उन्होंने बताया था कि साक्ष्यों के आधार व नर्स के लूटे गए मोबाइल भी बरामद है, लेकिन पुलिस के इस खुलासे से जहां परिवार के लोग असंतुष्ट दिखे। वहीं प्रकरण को लेकर कांग्रेस सहित कई संगठनों ने जमकर बवाल भी काटा और मामला प्रदेश व्यापी आंदोलन में तब्दील हो गया।

पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए आंदोलनकारी बार-बार हत्याकांड की सीबीआई जांच का मुद्दा उठा रहे थे। जिसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने रुद्रपुर पुलिस कार्यालय से हत्याकांड से जुड़े साक्ष्य रिपोर्ट एवं जांच आख्या मांगी तो पुलिस ने भी तत्काल जांच आख्या को मुख्यालय भेज दिया। अब ऐसे में यह माना जा सकता है कि नर्स हत्याकांड की नये सिरे सीबीआई जांच कर सकती है।

नर्स हत्याकांड को लेकर पुलिस मुख्यालय से सीबीआई जांच को लेकर जिला पुलिस स्तर से जांच आख्या रिपोर्ट मांगी गई है। जिसके चलते पुलिस ने अपनी जांच आख्या रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी है। पुलिस मुख्यालय द्वारा सीबीआई जांच कराए जाने का अगर निर्णय लिया जाता है तो इसमें कोई आपत्ति नहीं है। इस संबंध में आख्या रिपोर्ट भेज दी गई है। यदि सीबीआई जांच होती है तो पुलिस सीबीआई को हरसंभव सहयोग करेगी।

-मनोज कत्याल, एसपी सिटी, रुद्रपुर