अयोध्या की रामलीला में मां सीता बनेंगी Miss Universe रिया सिंघा, मनोज तिवारी और रविकिशन इस भूमिका में आएंगे नजर

अयोध्या की रामलीला में मां सीता बनेंगी Miss Universe रिया सिंघा, मनोज तिवारी और रविकिशन इस भूमिका में आएंगे नजर

अयोध्या। अयोध्या की प्रतिष्ठित रामलीला में इस बार मां सीता के किरदार में मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 (Miss Universe 2024)  रिया सिंघा दिखेंगी। ऐसा पहली बार होगा होगा जब कोई मिस यूनिवर्स इंडिया मां सीता का किरदार निभाने वाली है। वहीं प्रभु राम की भूमिका वेद सागर नजर आएंगे। रामलीला में मां सीता का किरदार मिलने पर रिया ने कहा कि ये वर्ष मेरे लिए कई मायनों में खास है। प्रभु श्री राम के आशीर्वाद से मुझे विश्व की सबसे प्रतिष्ठित रामलीला में मां सीता का किरदार निभाने का अवसर मिला इसके लिए मैं काफी उत्साहित हूं। मुझे श्री राम के जन्मभूमि पर बुलाने के लिए आयोजन रामलीला मण्डली का आभार। ये अनुभव मेरे लिए काफी रोमांचित करने वाली है। 

cats

गौरतलब है इससे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन, लारा दत्ता, उर्वशी रौतेला व हरनाज सांधु भी मिस यूनिवर्स इंडिया रह चुकी है। इस वर्ष ये ताज रिया सिंघा ने अपने नाम किया है। इतिहास में पहलीबा र ऐसा होने जा रहा है जब कोई मिस यूनिवर्स इंडिया अयोध्या की रामलील में मां सीता का किरदार निभाने जा रही है। वहीं भाजपा सांसद और भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार मनोज तिवारी अयोध्या की रामलीला में बाली की भूमिका निभाएंगे। इसके अलावा सांसद रवि किशन सुग्रीव की भूमिका निभाएंगे। 

अयोध्या की रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा अयोध्या की रामलीला इस बार फिर अपने पिछले रिकार्ड तोड़ेगी, अयोध्या की रामलीला में इस बार सबसे ज्यादा फिल्म स्टार काम कर रहे हैं। बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकार भाग्यश्री मां वेदमाती की भूमिका निभा रही है। पदम् श्री मालिनी अवस्थी मां शबरी की भूमिका में एक बार नजर आएंगी। 

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री ऋतु शिवपुरी- मां  सीता की माता सुनयना की भूमिका निभा रही हैं। वहीं अभिनेत्री अमिता नांगिया जो कई फिल्म कर चुकी है वह मंदोदरी की भूमिका निभाएंगी। राकेश बेदी राजा जनक के रूप में दिखेंगे और विनय सिंह कुंभकरण की भूमिका में नजर आएंगे। मुनि का किरदार निरंजन नारंग निभाएंगे, जबकि प्रभु राम की भूमिका वेद सागर और भरत की भूमिका राज मथुर निभाएंगे। इन कलाकारों की मौजूदगी रामलीला को और भी खास बनाएगी।

ताजा समाचार

हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...
अदालत ने नहीं मानी पुलिस की क्लीन चिट, सपा विधायक पर दर्ज होगा केस
बरेली:पीलीभीत हाईवे...52 साल पहले अधिग्रहीत जमीन अब भी किसानों के नाम, अफसर भी चकराए