टनकपुर: छात्र संघ की तिथि घोषित नहीं, चुनाव को लेकर आपस में ही भिड़े छात्र

टनकपुर: छात्र संघ की तिथि घोषित नहीं, चुनाव को लेकर आपस में ही भिड़े छात्र

टनकपुर अमृत विचार। कुमाऊं विश्वविद्यालय की तरफ से भले ही अभी छात्र संघ के चुनाव की तिथि घोषित नहीं की गई हो, लेकिन पिछले कई दिनों से टनकपुर के राजकीय महाविद्यालय में छात्रों में चुनाव को लेकर हो रहे घमासान से यहां का माहौल बिगड़ता ही जा रहा है। कुछ छात्रों के साथ बाहर से आ रहे लोगों द्वारा कॉलेज में जाकर किए जा रहे बवाल को देखते हुए कॉलेज प्रशासन द्वारा सोमवार को पुलिस बुलानी पड़ी।

इधर कॉलेज की प्राचार्य ने कहा है कि कॉलेज में अब फीस रसीद व परिचय पत्र के बगैर आने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। राजकीय महाविद्यालय टनकपुर में अलग-अलग छात्र गुट सोमवार को भिड़ गये। ऐसे में पुलिस बुलानी पड़ी। छात्रों का एक गुट कालेज में बाहर से आने वालों को बाहर करने की मांग करते हुए प्राचार्य कक्ष में घुस गये।बढ़ते हंगामे को देख चुनाव प्रभारी डा. पंकज उप्रेती और मुख्य शास्ता डा. अब्दुल शाहिद ने समझा कर उन्हें कक्ष से बाहर किया। इसके बाद छात्राएं भी आपस में भिड़ गयीं जिन्हें पुलिस की मदद से हटाया गया। कॉलेज के चुनाव प्रभारी डॉ पंकज उप्रेती ने कहा कि कॉलेज में किसी भी तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कालेज परिसर में किसी भी तरह प्रचार सामग्री को न लगाएं।

अनुशासन बनाए रखें छात्र
कॉलेज की प्राचार्य डॉ अनुपमा तिवारी नेकहा कि अभी छात्र संघ के चुनाव की तिथि तय नहीं हुई है। छात्र शिक्षा का माहौल और अनुशासन बनाए रखें। इधर कॉलेज में हंगामे के बाद शास्ता मंडल की हुई बैठक के बाद नोटिस बोर्ड पर बाहरी लोगों को कालेज न आने का नोटिस चस्पा किया गया। जिसमें प्राचार्य की ओर से कहा गया है कि महाविद्यालय में सिर्फ संस्थागत के छात्र छात्राएं ही प्रवेश करेंगे व अन्य बाहरी लोगों के आने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।