Kanpur News: लेफ्टिनेंट कर्नल से ठगी का प्रयास...इनकम टैक्स रिटर्न भरने का दिया झांसा, जांच में जुटी पुलिस

Kanpur News: लेफ्टिनेंट कर्नल से ठगी का प्रयास...इनकम टैक्स रिटर्न भरने का दिया झांसा, जांच में जुटी पुलिस

कानपुर, अमृत विचार। कैंट थानाक्षेत्र में स्थित सेवन एयरफोर्स हॉस्पिटल में कार्यरत लेफ्टिनेंट कर्नल ने आरोपियों पर उनके इनकम टैक्स रिटर्न भरने के नाम पर फर्जी दस्तावेज लगाकर ठगी का प्रयास करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराया है। गलत रिटर्न भरने पर जब उन्हें विभाग 11.21 लाख के बकाए टैक्स का नोटिस मिला तब उन्हें जानकारी हुई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जिला मऊ के रामपुर सहादतपुरा निवासी रिपुसूदन तिवारी कैंट स्थित सेवन एयरफोर्स हॉस्पिटल में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि अंबेडकरनगर के अकबरपुर होंड्रा निवासी अपने मित्र योगेश वर्मा से अपना आयकर रिटर्न दाखिल करवाया था। योगेश वर्तमान में काकादेव में किराए पर रहता है। 

आरोप है, कि योगेश ने अपने साथी अंकित वर्मा के साथ मिलकर फर्जीवाड़ा करते हुए उन्हें जानकारी दिए बिना ही टैक्स रिवाइज कर दिया। इस दौरान आरोपियों ने उनकी ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर भी बदल दिया जिससे उन्हें आयकर विभाग की ओर से जानकारी मिलना बंद हो गई। आरोपियों ने किसी और का करीब 1.28 टीडीएस उनके खाते में मंगवा लिया। 

आरोपियों ने रिपुसूदन का वार्षिक वेतन दोगुना दिखाया जिससे आयकर विभाग ने उन्हें 11.21 लाख रुपये का टैक्स जमा करने का नोटिस भेज दिया। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो आरोपियों समेत उनके साथी राजेश ने उनसे विवाद कर धमकाया। जिसके बाद उन्होंने कैंट थाने में शिकायत की। इस संबंध में थाना प्रभारी कमलेश राय ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।