ठाकुरद्वारा बवाल : पुलिस की कार्रवाई के डर से दहशत में ग्रामीण, डिप्टी सीएम से लगाएंगे न्याय की गुहार

दूसरे दिन भी गांव में पसरा रहा सन्नाटा, घरों में कैद रहे लोग, 2 अक्टूबर के बाद लखनऊ जाएंगे लोग, मुख्यमंत्री से मिलेंगे

ठाकुरद्वारा बवाल : पुलिस की कार्रवाई के डर से दहशत में ग्रामीण, डिप्टी सीएम से लगाएंगे न्याय की गुहार

मुरादाबाद, अमृत विचार। ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के गांव तरफ दलपतपुर में शुक्रवार को हुए बवाल की गहनता से जांच की जा रही है। साथ ही आरोपी 4 पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी विभागीय जांच चल रह रही है। एसएसपी खुद अपनी निगरानी में जांच करा रहे हैं। हालांकि बवाल के दो दिन बाद भी गांव में सन्नाटा पसरा रहा है। पुलिस की कार्रवाई के डर से लोग दहशत में हैं। मामले में डीआईजी ने ग्रामीणों को निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया है।

तरफ दलपतपुर निवासी मोनू की ट्रैक्टर के पहिये के नीचे दबकर मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने अवैध खनन के शक में ट्रैक्टर-ट्राली का पीछे करने से मोनू की मौत का पुलिस पर आरोप लगाया था। शुक्रवार को गांव वालों और पुलिस के बीच दो घंटे तक झड़प हुई थी। मोनू की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों को घेर कर पीटा था। सिपाही अनीस और नरेश लाटियान समेत चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद बवाल शांत हुआ था। एसएसपी औ डीएम समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। उस समय ग्रामीणों ने दो शर्तों पर मोनू का अंतिम संस्कार किया था। 

ये भी पढ़ें : ठाकुरद्वारा प्रकरण : स्थानीय पुलिस ने असफरों को रखा अंधेरे में, बिगड़ गए हालत

पहली कि ग्रामीणों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाए। दूसरी, पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की है। बवाल के दूसरे दिन शनिवार को डीआईजी मुनिराज जी ने घटनास्थल का मुआयना किया था। उन्होंने मृतक मोनू के परिजनों और ग्रामीणों को निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया था। घटना के दो दिन बाद रविवार को भी गांव में सन्नाटा पसरा रहा। जरूरत पड़ने पर ही लोग घरों से निकल रहे हैं। कार्रवाई के डर से ग्रामीण दहशत में आ गए हैं। गांव वालों को पुलिस की पिटाई करने पर कार्रवाई का डर सता रहा है। फिलहाल मामले में एसएसपी सतपाल अंतिल अपनी निगरानी में पूरे प्रकरण की पुलिस अधिकारियों से जांच करा रहे हैं।

डिप्टी सीएम से लगाएंगे न्याय की गुहार
तरफ दलपतपुर के लोगों ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने की प्रक्रिया तेज कर दी। ब्लॉक प्रमुख पति वीर सिंह ने बताया है कि कुंदरकी में होने वाली चुनावी रैली के दौरान गांव वालों ने डिप्टी सीएम से मिलने का मन बनाया है। मुलाकात न होने पर संभवत: 2 अक्टूबर के बाद सभी ग्रामीण लखनऊ का रुख करेंगे। फिर ग्रामीण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की मांग करेंगे। उन्होंने ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई के डर से गांव के लोग दहशत में है। बवाल के दो दिन बाद भी गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। इससे जाहिर कि पुलिस की कार्रवाई के डर से लोग घरों में कैद हो गए हैं।

विवेक शर्मा को सौंपी ठाकुरद्वारा कोतवाली की कमान
तरफ दलपतपुर में शुक्रवार को हुए बवाल के बाद एसएसपी ने ठाकुरद्वारा थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित किया था। साथ ही सीओ राजेश को सर्किल से हटाकर जिला मुख्यालय से अटैच कर दिया था। शनिवार देर रात एसएसपी ने साइबर क्राइम थाना प्रभारी विवेक शर्मा को ठाकुरद्वारा कोतवाली की जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही निरीक्षक मनोज कुमार को साइबर क्राइम थाना प्रभारी नियुक्त किया है।

ठाकुरद्वारा बवाल की जांच चल रही। साथ ही आरोपी 4 पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी विभागीय जांच जारी है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।-सतपाल अंतिल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

ये भी पढ़ें: मुरादाबाद : सवालों के घेरे में स्थानीय पुलिस, शरीर पर चढ़ने के तुरंत बाद कैसे बंद हुआ ट्रैक्टर?