बाराबंकी: पूजा स्थलों पर न बजाएं अश्लील गानें, तय मार्ग से निकालें विसर्जन जुलूस

दुर्गा पूजा और नवरात्रि को लेकर थानों पर शुरु हुईं शांति समिति की बैठके

बाराबंकी: पूजा स्थलों पर न बजाएं अश्लील गानें, तय मार्ग से निकालें विसर्जन जुलूस

देवा/रामनगर, बाराबंकी, अमृत विचार। आगामी नवरात्रि एवं दशहरा पर्व को लेकर कोतवाली देवा परिसर में शनिवार को पीस कमेटी की बैठक हुई। उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी नगर ने मौजूद लोगों से पर्व को शांति और सौहार्द के साथ मनाने के साथ साथ किसी भी प्रकार की नई प्रथा शुरु न करने की अपील की।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर आर.जगत सांई ने कहा कि दुर्गा पूजा व दशहरा में यदि किसी को कोई समस्या है तो उसको अवगत करा दें। जिससे उसका समय रहते निदान किया जा सके। विसर्जन के लिए दुर्गा प्रतिमा निर्धारित घाट  व निर्धारित मार्गो से ही लेकर जाएं। सीओ नगर सुमित त्रिपाठी ने कहा कि पर्व के दौरान अफवाहों पर ध्यान न दें और किसी भी मैसेज को बिना सोचे समझे सोशल मीडिया पर वायरल न करें। इससे समाज में नकारात्मक संदेश जाता है जो सही नहीं है। 

इंस्पेक्टर देवा अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि आपके आसपास क्षेत्र में यदि कोई भी व्यक्ति माहौल खराब करने की कोशिश करता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें जिससे उसे पर कठोर कार्रवाई की जा सके। पूजा स्थलों पर अश्लील गाने न बजाए। इस मौके पर अतिरिक्त निरीक्षक मुस्तकीम अहमद, वरिष्ठ उप निरीक्षक रणजीत सिंह, चौकी प्रभारी मित्तई अखिलेश प्रजापति, कस्बा इंचार्ज शैलेश कुमार यादव, उप निरीक्षक सुमित कुमार वर्मा, अर्जुन सिंह, अतुल कुमार और जयप्रकाश सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

वहीं रामनगर थाना परिसर पर एसडीएम पवन कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। उन्होंने कहा की सभी लोग आपसी भाईचारे के साथ मिलजुल कर त्योहार मनाए, कोई ऐसा कार्य न करें जिससे सुरक्षा व कानून व्यवस्था में खलल पड़े। पूर्व में निर्धारित स्थानों पर ही पंडालों में मूर्तियों की स्थापना करें और साफ सफाई का विशेष ध्यान रक्खे। बगैर अनुमति के कोई नई परंपरा न शुरू करें। पंडालों में सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाएं, जिससे असामाजिक तत्वों की निगरानी की जा सके। अग्निश्मन यंत्र भी जरुर रखें। 

सीओ जगतराम कनौजिया कहा कि नशे की हालत में लोगों को पंडाल में न आने दें। थाना प्रभारी रत्नेश पांडेय ने कहा कि थाना क्षेत्र में 82 स्थानों पर अनुमति के साथ कार्यक्रम संपन्न होंगे तथा मूर्ति विसर्जन के लिए चार घाट बनाए गए है। इस मौके पर एसएसआई प्रमोद यादव समेत कई पुलिसकर्मी व संभ्रांत लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: गड्ढायुक्त शहर में जलभराव, फसल बर्बादी से दोहरा हुआ किसान