बरेली: केलाडांडी विवाद पर अदनान मियां आक्रोशित, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

बरेली: केलाडांडी विवाद पर अदनान मियां आक्रोशित, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

बरेली, अमृत विचार। नबीरा-ए-आला हजरत व ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी (आरएसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अदनान मियां ने कहा है कि क्योलड़िया के केलाडांडी में मस्जिद की दीवारें शहीद करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए ताकि शांतिपूर्ण माहौल बना रहे। उन्होंने इस संबंध में पुलिस से फोन पर बात कर कहा कि दिनदहाड़े मस्जिद पर हमला करने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए ताकि माहौल खराब करने वालों को नसीहत मिले। 

उन्होंने इस घटना पर सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से पुलिस का सहयोग करने वाले मुसलमानों पर ज़ुल्म-ज्यादती होगी तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस घटना के बाद केला डांडी से समुदाय विशेष के लोग मौलाना फिदा हुसैन, अल्ताफ हुसैन, इसहाक अहमद, शमसुल हसन, इकरार अहमद, जीशान अहमद, मोहम्मद यूनुस अदनान मियां से भी मिले। उन्होंने बताया कि मस्जिद बाकायदा रजिस्टर्ड है। पुलिस के कहने के अनुसार सभी तरह का सहयोग किया जा रहा था। इसके बावजूद भीड़ ने मस्जिद पर हमला कर दिया। अंदर, बाहर, छत पर तोड़फोड़ की। यहां तक कि मस्जिद की दीवारों को भी शहीद कर दिया। 

पुलिस का किया सहयोग फिर भी हुआ हमला
प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद नबीरा-ए-आला हजरत ने कहा कि केलाडांडी में रहने वाले मुसलमान लगातार इस मामले में पुलिस को सहयोग कर रहे थे मगर फिर भी मस्जिद पर हमला होने दिया गया। घटना के बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाने की कोशिश की मगर क्षेत्रीय विधायक ने भीड़ के साथ पहुंचकर फिर माहौल बिगाड़ दिया। मौलाना