खुद को हिन्दू बता युवती को प्रेमजाल में फंसाया, फिर धर्म परिवर्तन और निकाह के बाद तीन बार कराया गर्भपात, अब इस काम के लिए कर रहा मजबूर

इंदिरानगर थाने में दी तहरीर, पुलिस कर रही जांच

खुद को हिन्दू बता युवती को प्रेमजाल में फंसाया, फिर धर्म परिवर्तन और निकाह के बाद तीन बार कराया गर्भपात, अब इस काम के लिए कर रहा मजबूर

लखनऊ, अमृत विचार। सलमान नाम के युवक ने हिंदू बनकर युवती से दोस्ती की। प्रेमजाल में फंसाकर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराकर निकाह किया। आरोप है कि सलमान अपने दोस्त के साथ मिलकर युवती का शारीरिक शोषण किया। इस दौरान तीन बार उसका गर्भपात भी करवा दिया। फिर तलाक देकर उसे हलाला के लिए मजबूर किया। 

पीड़िता ने इंदिरानगर थाने में तहरीर दी। पुलिस जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज करने की बात कह रही है। 25 वर्षीया युवती का आरोप लगाया है कि सलमान और उसके परिवार ने उसे मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए शारीरिक और मानसिक यातनाएं दीं। पीड़िता ने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं, जिनसे उसे जबरन अलग कर दिया गया और सलमान ने धमकी दी कि अगर वह मुस्लिम धर्म नहीं अपनाती, तो उसे अपने बच्चों से कभी मिलने नहीं दिया जाएगा। 

सलमान का उसके संप्रदाय का मित्र विधानसभा में समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत है। पीड़िता का आरोप है कि समीक्षा अधिकारी ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। धमकी दी कि अगर उसने इसका खुलासा किया तो उसे मार दिया जाएगा। आसिम खान ने सलमान के गलत कामों में उसका पूरा सहयोग किया।

बच्चों को बेचने की देता है धमकी

पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद उसके तीन बच्चे हुए। बड़ा बेटा अली पांच साल का है। दूसरा अधान तीन और एक साल की बेटी है। सलमान और उसकी बहन ने उसे अपने पास रख लिया और उसे घर से बाहर निकाल दिया। सलमान और उसके घर वाले पूजापाठ तक नहीं करने देता। जब भी बच्चों से मिलने की बात कहती हूं तो तीनों को नेपाल में बेचने की धमकी देता है।

चार दिन से पुलिस लगवा रही चक्कर

पीड़िता का आरोप है कि चार दिन पहले खुर्रमनगर चौकी में इसकी शिकायत की थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं इंदिरानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भी चक्कर लगाए। अभी तक पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं किया। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस समीक्षा अधिकारी के दबाव में काम कर रही है। हालांकि इंस्पेक्टर सुनील तिवारी ने बताया कि मामले की जानकारी शुक्रवार देर शाम को हुई है। जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट दर्ज कार्रवाइ की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-Aadhaar Card: ई-पॉश मशीनें नहीं पढ़ पा रहीं घिसी अंगुलियों की लकीरें, आधार कार्ड बनवाने से लेकर बायोमीट्रिक और संशोधन को उमड़ रही भीड़

ताजा समाचार

UP के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट, प्रशासन की अपील घरों में रहे लोग, अयोध्या व गोंडा में स्कूल रहे बंद
Kannauj News: सपा नेता नवाब का भाई नीलू यादव जेल से छूटते ही फरार...पुलिस ने परिजनों को पूछताछ के लिए उठाया
मुरादाबाद : बवाल के बाद डीआईजी मुनिराज जी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण, परिजनों ने रखी ये मांगें
Kanpur: पार्षद पर घर में घुसकर किया जानलेवा हमला, सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी, पुलिस ने शुरू की जांच
बारिश का कहर: 250 गांव अंधेरे में, 4 ट्रांसफार्मर फुंके...कई फीडर ठप 
नई दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय मैचों की वापसी से भारतीय हॉकी के पूर्व दिग्गज खुश