संभल: जंगली जानवर के हमले में दो लोग घायल, अस्पताल में भर्ती, गुस्साए ग्रामीणों ने किया ये...

संभल: जंगली जानवर के हमले में दो लोग घायल, अस्पताल में भर्ती, गुस्साए ग्रामीणों ने किया ये...

संभल/सौंधन, अमृत विचार। कैला देवी थाना क्षेत्र में जंगली जानवर ने हमला कर किशोरी और ग्रामीण को घायल कर दिया। खौफ के माहौल के बीच भड़के ग्रामीणों ने लाठी डंडे लेकर सियार को मार डाला। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। ग्रामीणों द्वारा जंगली जानवर के हमले की सूचना देने के बाद वन विभाग की टीम भी पहुंची।
      
थाना क्षेत्र के गांव ततारपुर घोसी निवासी अजब सिंह की बेटी डोली (13 वर्ष) शुक्रवार को शाम करीब चार बजे घर का कूड़ा डालने के लिए कुछ दूरी पर पहुंची। कूड़ा डालने के बाद जैसे ही डोली वापस घर आने के लिए चली तो बाजरा के खेत से निकले जंगली जानवर ने उस पर हमला कर दिया। पास में ही मकान की छत पर बैठी शकुंतला देवी ने नजारा देखा तो शोर मचाया। आसपास के ग्रामीण मौके की तरफ दौड़ पड़े। 

ग्रामीणों ने किसी तरह किशोरी को बचाया और जंगली जानवर खेतों में भाग गया। घायल किशोरी को ग्रामीण घर ले गए। करीब आधा घंटे के बाद गांव की रजनेश (38 वर्ष) पुत्र प्यारे जंगल से घास लेकर घर लौट रहा था। रास्ते में जंगली जानवर ने रजनेश पर भी हमला कर दिया। शोर मचाया तो तमाम ग्रामीण हिम्मत जुटाकर मौके पर पहुंच गए लेकिन तब तक जंगली जानवर के हमले में रजनेश बुरी तरह घायल हो गया। 

इस बीच जंगली जानवर भाग गया। गुस्साए ग्रामीणों ने लाठी डंडे लेकर जंगली जानवर की तलाश शुरू कर दी। ग्रामीणों ने एक जंगली जानवर को मार दिया। घटना के बाद घायल डोली और रजनेश को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। वहीं सूचना मिलने पर वन विभाग के दरोगा यादव चंद्र वेदवाल और थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मलिक भी पहुंचे। 

ग्रामीणों से हमले के बारे में जानकारी हासिल की। वन दरोगा यादव चंद्र वेदवाल ने बताया कि जंगली जानवर द्वारा दो लोगों को घायल करने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर देखा गया है। जिस जानवर को ग्रामीणों द्वारा मारा गया है, वह गीदड़ है। ग्रामीणों की मानें तो इसी जानवर द्वारा हमला किया गया था। जानवर के शव का पोस्टमार्टम कराकर कार्रवाई की जा रही।

मल्लाह मुस्तफाबाद में भी जंगली जानवर ने किया हमला

सौंधन क्षेत्र के गांव मल्लाह मुस्तफाबाद निवासी किशनलाल पुत्र रंजीत शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे धान की फसल की रखवाली के लिए खेत पर बने मचान के पास मढ़ैया में बैठा था। बताते हैं कि वहां पहुंचे जंगली जानवर ने किशनलाल पर हमला किया। शोर मचाने पर आसपास खेतों से किसान पहुंचे लेकिन तब तक जंगली जानवर भाग गया। घायल हुए किशनलाल का उपचार कराया गया।

दो गांवों में जंगली जानवर की दस्तक से खौफ

संभल के कैला देवी थाना क्षेत्र के गांव ततारपुर घोसी और मल्लाह मुस्तफाबाद में जंगली जानवर द्वारा हमला किए जाने के बाद खौफ का माहौल बन गया। डरे सहमे ग्रामीण बच्चों और पशुओं की सुरक्षा को लेकर परेशान हैं। ग्रामीणों ने अधिकारियों से गांवों में सुरक्षा का माहौल बनाने की मांग की है। वहीं असमोली की सपा विधायक पिंकी यादव ने एक्स पर संदेश लिखकर सरकार से घायलों को उपचार के साथ ही जंगली जानवर को पकड़वाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- रामपुर: पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, आरोपियों से बरामद हुए इतने वाहन...